home page

New Launching : 18 अगस्त को लॉन्च होने जा रही हैं नई Maruti Alto, जानिए इसकी खासियत

जैसा की आप जानते हैं मार्केट में गाड़ियों की भरमार है इसके चलते मारुति सुजुकी अपनी ने अपनी एक और कार को नए अवतार के साथ उतारने जा रही है कार की तस्वीर सामने आई है जिसे देख लोगों में इसे खरीदने का उत्साह नजर आ रहा है। खबर में जानिए क्या हैं कार के फीचर्स।    

 | 
New Launching :  18 अगस्त को लॉन्च होने जा रही हैं नई Maruti Alto, जानिए इसकी खासियत

HR Breaking News : ब्यूरो : अब आपका इतंजार खत्म होने वाला हैं कंपनी अपनी नई कार को मार्केट में  18 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. कार के Exterior and Interior में कई बदलाव किए जाने हैं. इसके अलावा इंजन और डायमेंशन को भी बदला जाना है. 


हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं. इसमें कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की पूरी डिटेल्स सामने आ गई हैं. नई ऑल्टो में ज्यादा अपराइट फ्रंट डिजाइन, बड़े ट्रैपेज़ॉइडल ग्रिल और स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स दी जाएंगी. फ्रंट बंपर में दो सी-आकार की क्रीज हैं. डिजाइन के मामले में नई ऑल्टो नई सेलेरियो के जैसी नजर आती है. पीछे की तरफ भी यह नई सेलेरियो जैसी दिखती है. इसकी टेललाइट पोजीशनिंग, टेलगेट आकार और यहां तक ​​कि बम्पर समान दिखता है. 


ये भी जानिए :New Launching : मार्केट में धूम मचाने आ रही नई WagonR, जानिए क्या होगी कीमत


Maruti Alto का  Interior 


इंटीरियर की बात करें तो तस्वीरों में इसका डैशबोर्ड काफी क्लीन नजर आ रहा है. कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट कर सकता है. इसमें मैनुअल एसी दिया जाएगा, जिसके कंट्रोल ठीक नीचे होंगे. ड्राइवर डिस्प्ले में स्पीडोमीटर को डिजिटल रूप में दिया जाएगा. इसके अलावा फ्रंट पावर विंडो, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, power steering, स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एडजस्टेबल ORVM दिए जाएंगे.  

ये भी पढ़ें : Auto News : पिछले महीने मार्केट में रहा इन 10 कारों का दबदबा हुई रिकॅाड तोड़ बिक्री


Engine and gearbox

नई ऑल्टो में एक नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर K10C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 67 hp और 90 Nm जेनरेट करेगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ जोड़ा जाएगा. माना जा रहा है कि नई ऑल्टो को मौजूदा मॉडल का 796 सीसी, तीन-सिलेंडर इंजन नहीं मिलेगा. अभी की तरह नई ऑल्टो का मुकाबला भी Renault Kwid के साथ रहने वाला है.