home page

रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक रेंज में, जानिए कब होगी लॉन्च...

Royal Enfield Electric Motorcycle : टीवीएस, हीरो, इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड को लॉन्च करने वाले है। सभी ग्राहकों  कि नजर इन कपंनीयो पर है मीडिया कि रिपोर्ट्स में सामने आया है कि आने वाले कुछ समय में रॉयल इनफील्ड बाइक्स को इलेक्ट्रिक रेंज में लॉन्च करेगी।
 | 
रॉयल एनफील्ड भी इलेक्ट्रिक रेंज में, जानिए कब होगी लॉन्च...

HR Breaking News  : नई दिल्ली : Royal Enfield Electric Motorcycle: अगस्त 2020 में रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि आयशर के मालिकाना हक वाली कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट(Electric Motorcycle Segment) में एंट्री का प्लान बना रही है. इस ऐलान के बाद भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता(Indian Motorcycle Manufacturers) ने अपने 2020-21 की सालाना रिपोर्ट में भी बताया कि कंपनी बाइक्स की इलेक्ट्रिक रेंज पर काम कर रही है. जहां टीवीएस, हीरो, एथर और बीएमडब्ल्यू जैसे(like bmw) बड़े वाहन निर्माता आने वाले कुछ महीनों में अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भारत(Electric Two-Wheelers India) में लॉन्च करने वाले हैं, वहीं इस मुकाबले में कड़ी चुनौती देने के लिए रॉयल एनफील्ड ने भी कमर कस ली है।

जोरदार लुक और दमदार इंजन के साथ आ रही रॉयल एनफील्ड ‘शॉटगन’


उत्पादन शुरू करने का प्लान


रॉयल एनफील्ड 2023 में कहीं इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का उत्पादन शुरू करने का प्लान लेकर चल रही है. इसी की तैयारी में यूनाइटे किंगडम स्थित कंपनी की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट विंग इलेक्ट्रिक बाइक्स के प्रोटोटाइप तैयार कर रही है. इनपर लगातार काम जारी है और सही सेगमेंट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लाने पर फैसला किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक के साथ 8 से 10 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया जा सकता है जो दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा. मार्केट के मौजूदा ट्रेंड को देखते हुए लगता है कि बाइक की मोटर 40 बीएचपी ताकत और 100 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाली होगी।


रॉयल एनफील्ड लेटेस्ट फीचर्स


रॉयल एनफील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने कन्फर्म किया है कि भारत और विदेशी मार्केट में रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक्स पहुंचाने के लिए प्रोडक्शन लाइन तैयार की जा चुकी है. पर्यावरण और लोगों के भविष्य की चिंता के अलावा सरकार के विजन पर काम करते हुए चेन्नई आधारित ये कंपनी जल्द ही बाइक्स के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम करेगी. विनोद ने अपने बयान में ये भी कहा कि रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक बाइक्स के प्रोटोटाइप तैयार कर लिए हैं और इनका उत्पादन जल्द ही शुरू किया जाएगा. अनुमान है कि कंपनी नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करेगी और इनके साथ लेटेस्ट फीचर्स दिए जाएंगे।