home page

2 साल बाद भारतीय बाजार में उतरेगी Hyundai की ये SUV

South Korea दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने हाल ही में नई Venue फेसलिफ्ट को देश में लॉन्च किया है। कंपनी की योजना नई ट्यूशॉ, क्रेटा फेसलिफ्ट, अपडेटेड कोना ईवी और आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर (electric crossover)सहित कई नए मॉडल लॉन्च करने की है।
 | 
2 साल बाद भारतीय बाजार में उतरेगी Hyundai की ये SUV

HR Breaking News (ब्यूरो) Hyundai Tucson न्यू जेनरेशन का सितंबर 2020 में ग्लोबल डेब्यू हुआ था और अब यह आखिरकार भारतीय बाजार में आ रही है। इस प्रीमियम मिड-साइज एसयूवी के अगस्त में लॉन्च होने की संभावना है। भारत में इसका मुकाबला Citroen C5 Aircross, Jeep Compass जैसी कारों से होगा।

ये भी जानिए :Hyundai ने बंद कि सबसे सस्ती कार , जानिए वजह....


लुक और डिजाइन


नई पीढ़ी की Hyundai Tucson को अपने पिछले मॉडल की तुलना में कई अपडेट मिलते हैं। इसके अलावा, यह कंपनी की भारत लाइन-अप में प्रमुख एसयूवी होगी। डिजाइन की बात करें तो अपकमिंग ट्यूशॉ में ह्यूंदै की सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन लैंग्वेज होगी। इसमें छुपे हुए ऑल-एलईडी हेडलैम्प्स से घिरा एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल मिलेगा, जबकि फॉग लैंप्स नीचे पोजिशन किए गए हैं।


फीचर्स


एसयूवी में स्पोर्टी स्टाइलिंग एलिमेंट्स जैसे प्रमुख बॉडी लाइन्स, मशीन-कट अलॉय व्हील्स और एक स्लोपिंग रूफलाइन मिलेगी। पीछे की तरफ इसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और कनेक्टिंग बार के साथ ऑल-एलईडी टेललैंप्स मिलेंगे। इंटीरियर की बात करें तो, Hyundai Tucson में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता के अन्य सभी नए जमाने की कारों की तरह ही ढेर सारे फीचर्स से भरपूर होने की उम्मीद है।


इंजन और गियरबॉक्स

ये भी जानिए :Online कैसे कर सकते हैं 2022 Hyundai Venue की बुकिंग, समझें पूरी प्रोसेस


वैश्विक स्तर पर, चौथी पीढ़ी की Hyundai Tucson को दो पेट्रोल मोटर, एक हाइब्रिड मिल और एक ऑयल-बर्नर के साथ पेश किया जाता है। हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन, और 8-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर एटी के साथ 2.0-लीटर डीजल मिलने की संभावना है। लॉन्च होने पर, यह Citroen C5 Aircross, Jeep Compass आदि को टक्कर देगी।