home page

Top 3 Selling Car: जुलाई में इन कारों ने मचाया धमाल, पाई बेस्ट टॉप 3 सेलिंग में जगह

Top 3 Selling Car/Car Sales figures for month of july: कार मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों ने कारों की जुलाई माह के बिक्री के आकंड़े जारी किए हैं। मारुति सुजुकी(maruti suzuki) पहले की तरह पहले पायदान पर छाई हुई है। देखें आंकड़े..
 | 
Top 3 Selling Car: जुलाई में इन कारों ने मचाया धमाल, पाई बेस्ट टॉप 3 सेलिंग में जगह 
                   

HR Breaking News, New Delhi:   कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारों की बिक्री के जुलाई माह के आकंड़े जारी किए हैं. इनके अनुसार, मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki), हुंडई मोटर्स(, Hyundai Motors) और टाटा मोटर्स( and Tata Motors) ने इन 30 दिनों में काफी अच्छी बढ़त बनाई है. पहले की तरह पहले पायदान पर मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) की बादशाहत बरकरारर हैं।  

इसे भी देखें : Scorpio-N : इस कार को खरीदने से पहले जान ले ये 5 खास बातें

अगर आप भी अगस्त महीने में एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली उन टॉप 3 कारों की सेल्स रिपोर्ट के साथ इन कारों की कीमत की पूरी डिटेल.

Maruti WagonR: मारुति वैगनआर अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है जो अगस्त महीने में देश की बेस्ट सेलिंग कार बन चुकी है. वैगनआर पिछले महीने यानी जून 2022 में भी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पहले पायदान पर थी और इस कार ने अगस्त में भी ये पोजिशन बनाए रखी है.


मारुति सुजुकी ने जुलाई 2022 में इस मारुति वैगनआर की 22,588 यूनिट को बेचा है जबकि कंपनी ने पिछले साल यानी जुलाई 2021 में इस कार की 22,836 यूनिट को बेचा था. बिक्री में 1.09 प्रतिशत की गिरावट के बाद भी ये कार पहले पायदान पर कायम है.

मारुति वैगनआर की शुरुआती कीमत 5.47 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो इसके टॉप मॉडल में जाने पर 7.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है.

Maruti Baleno: मारुति बेलनो जुलाई में देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली दूसरी कार बन चुकी है जो पिछले महीने में देश की बेस्ट सेलिंग कारों में तीसरे पायदान पर थी.

मारुति सुजुकी ने जुलाई 2022 में इस प्रीमियम हैचबैक की 17,960 यूनिट को बेचा है जबकि पिछले साल जुलाई 2021 में 14, 729 यूनिट को बेचा था. इस एक साल के दौरान कंपनी ने इस कार की बिक्री में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल की है.

मारुति बलेनो की शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 9.71 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है.

और देखें : महज 5 लाख रुपये में घर लें Mahindra Thar, जानें फीचर्स और माइलेज

Maruti Swift: मारुति स्विफ्ट अगस्त महीने में देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली तीसरी कार बन गई है जबकि ये कार जून 2022 में देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग कार थी जो एक पायदान खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गई है.

मारुति सुजुकी ने जुलाई 2022 में इस मारुति स्विफ्ट की 17,539 यूनिट को बेचा है जबकि पिछले साल जुलाई 2021 में कंपनी ने इस कार की 18,434 यूनिट को बेचा था. बिक्री में आई इस 4.89 प्रतिशत की गिरावट के चलते ये कार तीसरे नंबर पर आ गई है.


मारुति स्विफ्ट की शुरुआत कीमत 5.92 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप मॉडल में जाने पर 8.85 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) हो जाती है.