home page

ऐपल के नए iPhone की खासियत से उठ गया पर्दा, मिलेगा सबसे बड़ा अपडेट

ऐपल द्वारा लॉन्च किया जा सकता है सबसे सस्ता आईफोन, iPhone SE सीरीज का नया स्मार्टफोन। ऐपल के खास आईफोन की जानकारी लीक हो गई है, इसमें काफी बदलाव किए जाएंगे और फोन लुक और डिस्प्ले में बेहतर होगा। 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - ऐपल के नए आईफोन को लेकर सभी को बहुत क्रेज रहता है, और अब ऐसा मालूम हो रहा है कि कंपनी 2025 में iPhone SE मॉडल लाने पर काम कर रही है. रिपोर्टें से पता चला है कि ऐपल 2025 में लॉन्च होने वाले SE मॉडल में बड़ा अपग्रेड मिलेगा. ऐपल ने प्रीमियम iPhone मॉडल के डिज़ाइन में भारी बदलाव किए हैं लेकिन ऐसा हो सकता है कि SE मॉडल आईफोन 8 सीरीज़ की तरह होगा. फोन को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है और अब, एक दूसरी रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone SE में पूरी तरह से नया डिज़ाइन होगा.


इसमें 2023 में लॉन्च हुए iPhone 15 सीरीज़ की तरह ही फ्रंट पर डायनामिक आइलैंड नॉच भी दिया जाएगा. SE मॉडल में फ्लिप भी देखा गया है लेकिन अब देखना ये है कि क्या ऐपल अपने आने वाले प्रोडक्ट में उसे अप्लाई करेगा या नहीं.


पहले रिपोर्ट में था कि iPhone SE 4 में iPhone 14 मॉडल की तरह लंबी स्क्रीन, चौड़ी नॉच होगी, जिसका मतलब है कि आप इस बार के SE मॉडल पर फेस आईडी तकनीक देखने की उम्मीद कर सकते हैं. उम्मीद है कि कंपनी A15 या A16 चिप भी लाएगी जो इसे कई सालों तक प्रासंगिक बनाए रखेगी और आपको फ्लैगशिप जैसा परफॉर्मेंस देगी.
 

मिलेगा USB-C पोर्ट


Apple ने पिछले साल iPhone 15 सीरीज के साथ USB C को पेश किया है, जिसका मतलब साफ है कि 2024 या उसके बाद लॉन्च होने वाले सभी नए iPhones को चार्जिंग के लिए USB C पोर्ट मिलेगा.
बहुत से लोग उम्मीद कर रहे हैं कि Apple अपने SE को डुअल कैमरा सिस्टम में अपग्रेड करेगा लेकिन इसकी ज़्यादा उम्मीद ये है कि इसमें कंपनी 48 मेगापिक्सल का कैमरा देखा जा सकता है.