home page

एप्पल का फोन, सस्ते में मिलेगा IPhone 15 का मजा

iPhone 15 : आईफोन खरीदना काफी लोगो का सपना होता है, लेकिन बजट कम होने की वजह से वो इसे खरीद नही पाते है, आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताते है की कैसे आप सस्ते में IPhone 15 का मजा ले सकते है, आइए खबर में जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 | 
एप्पल का फोन, सस्ते में मिलेगा IPhone 15 का मजा

HR Breaking News, Digital Desk - एप्पल ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था जिसके बाद अब कहा जा रहा है कि कंपनी नए iPhone SE मॉडल पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द लॉन्च होने वाले SE मॉडल में हमें कई बड़े अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। Apple ने हालिया प्रीमियम iPhone मॉडल के डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो अब SE मॉडल में भी देखने को मिलने वाले हैं। आइये जानते हैं इस अपकमिंग मॉडल में क्या कुछ रहेगा खास।

डिजाइन में होगा बदलाव


अब, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone SE का डिजाइन पूरी तरह से नया होगा और इसमें 2023 में लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज की तरह ही फ्रंट पर डायनामिक आइलैंड नॉच भी होगा। एप्पल काफी समय से SE मॉडल्स पर पुराना डिज़ाइन ऑफर कर रहा है यह भी एक कारण है कि लोग अब इसे इतना ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं। इस लिए भी कंपनी को डायनेमिक आइलैंड नॉच के साथ जाना बहुत मायने रखता है।


फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को देगा टक्कर


हालांकि पिछली रिपोर्ट में कहा गया था कि iPhone SE 4 में iPhone 14 मॉडल की तरह बड़ी स्क्रीन और बड़ी नॉच मिलेगी, जिसका मतलब है कि आप SE मॉडल पर फेस आईडी टेक्नोलॉजी का मजा ले पाएंगे। उम्मीद है कि कंपनी A15 या A16 चिप भी लाएगी जिससे आप इसे लंबे समय तक यूज कर पाएंगे। यह भी कहा जा रहा है कि ये फोन सस्ते में कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को टक्कर देगा। एप्पल की SE सीरीज कम पैसों में ज्यादा फीचर ऑफर करने के लिए जानी जाती है लेकिन पिछले कुछ समय से यह इतनी पॉपुलर नहीं हो पाई है।
 

मिलेगा 48MP का कैमरा


Apple ने पिछले साल iPhone 15 सीरीज के साथ USB C को अपनाया है, जिसका मतलब है कि 2024 या उसके बाद लॉन्च होने वाले सभी नए iPhones को चार्जिंग के लिए USB C पोर्ट मिलने वाला है। कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा भी कहा जा रहा है कि Apple SE को डुअल कैमरा सिस्टम में अपग्रेड करेगा लेकिन इसकी ज्यादा संभावना नहीं है। कंपनी इसकी जगह एक 48MP का कैमरा पेश करेगी। इन अपग्रेड के साथ ये फोन गेम चेंजर साबित हो सकता है। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी इसे कब लॉन्च करेगी।