home page

Best 160cc Bikes : पल्सर से लेकर अपाचे तक, मार्किट में इन तीन बाइक्स की है डिमांड

कुछ समय तक बाइक एक जरूरत की चीज हुआ करती थी पर अब ये एक शोक की चीज बन गयी है, आज लोग बाइक को लुक्स देखकर और परफॉरमेंस देख कर खरीद रहे हैं और कंपनियां भी ग्राहकों की इस डिमांड को अच्छे से समझ रही है | इन दिनों मार्किट में वैसे तो आपको बहुत सारी बाइक्स मिल जाएगी पर आज हम आपको 3 ऐसी बाइक्स के बारेमे बताने जा रहे हैं जिनकी डिमांड सबसे ज्यादा है | आइये जानते हैं इनके बारे में 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज के समय में युवा बाइक को लुक्स देख कर खरीद रहे हैं, स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है. वहीं 160 सीसी बाइक्स में आपको अच्छा माइलेज भी देखने को मिल जाता है. ऐसे में बजाज और टीवीएस कंपनियों की बाइक्स ने इस सेगमेंट पर कब्जा कर रखा है. कंपनी की बाइक्स में आपको अच्छे माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन भी देखने को मिल जाता है.

TVS Apache RTR 160 4V

टीवीएस मोटर्स की सबसे चर्चित बाइक अपाचे मानी जाती है. टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4वी कंपनी की मोस्ट एडवांस्ड बाइक है जिसमें एक नया डिजाइन और नई हेडलाइट दी गई है. इसके अलावा इस बाइक में स्मार्ट कनेक्ट तकनीक भी मौजूद है. साथ ही इसमें रेन, अर्बन और स्पोर्ट जैसे तीन राइड मोड्स भी प्रदान कराए गए हैं.

कार लेने वाले थोड़ा इतंजार करें, Maruti और Hyundai की आने वाली हैं ये नई गाड़ियां


इस बाइक में 157.9 सीसी सिंगल सिलेंडर 4-वाल्व ऑयल-कूल्ड इंजन दिया हुआ है. ये इंजन 15.42 बीएचपी की मैक्स पावर और 14.14 एनएम का पीक टॉर्क प्रड्यूस करता है. वहीं इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. कंपनी के अनुसार यह बाइक 45 किमी तक का माइलेज प्रदान करती है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.19 लाख रुपये से शुरू होकर 1.41 लाख रुपये तक जाती है.

Bajaj Pulsar N160

बजाज ऑटो ने हालही में अपनी नई सीएनजी बाइक देश में लॉन्च की है. लेकिन बजाज पल्सर एन160 कंपनी की बेहतरीन बाइक्स में एक मानी जाती है. इस बाइक में कंपनी ने 164.82 सीसी का इंजन प्रदान कराया है. ये इंजन 16 पीएस की मैक्स पावर के साथ 14.65 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है.

कंपनी के अनुसार ये बाइक 51.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. साथ ही बाइक में 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मौजूद है. बजाज की इस बाइक में राइड कनेक्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है. बजाज पल्सर एन160 की एक्स शोरूम कीमत 1.30 लाख रुपये है. इस बाइक को आप ब्लैक, ब्लू और रेड जैसे तीन रंगों में खरीद सकते हैं.

Hero Xtreme 160R 4V

कार लेने वाले थोड़ा इतंजार करें, Maruti और Hyundai की आने वाली हैं ये नई गाड़ियां

हीरो मोटोकॉर्प की एक्सट्रीम 160आर 4वी ने बाजार में काफी धूम मचाया है. कंपनी ने इस बाइक को स्टैंडर्ड, कनेक्टेड और प्रो जैसे तीन वेरिएंट्स में बाजार में उतारा है. हीरो एक्सट्रीम बाइक में 163 सीसी का 4 वाल्व एयर कूल्ड इंजन प्रदान कराया गया है जो 16.6 बीएचपी की पावर और 14.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है.


कंपनी के अनुसार यह जबरदस्त बाइक ग्राहकों को 45 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज ऑफर करती है. इसके अलावा इस बाइक का लुक और फीचर्स भी काफी शानदार है. हीरो एक्सट्रीम 160आर 4वी की एक्स शोरूम कीमत 1.27 लाख रुपये से शुरू होकर 1.36 लाख रुपये तक जाती है.