home page

Car Cooling : 500 रुपये का ये जुगाड़, चिल्ड रखेगा आपकी कार

Car Cooling :  जब कार कुछ समय तक छूप में खड़ी रही है उसके बाद उस कार में सफर करना बहुत मश्किल हो जाता है। कार अंदर से भी बहुत हिट हो जाती है आज हम आपको एक ऐसा जुगाड़ बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी कार को चिल्ड रख सकते हैं।

 | 
Car Cooling : 500 रुपये का ये जुगाड़, चिल्ड रखेगा आपकी कार

HR Breaking News (Delhi) : गर्मी के मौसम में कार में सफर करना भी बड़ा मुश्किल काम होता है. खासकर जब कार कुछ समय तक छूप में खड़ी रही हो. कार बाहर से तो गर्म होती ही है, यह अंदर से भी तप रही होती है. ऐसे में आपकी कार का AC भी कार को ठंडा करने में काफी समय लगा देता है. यहां हम आपको कुछ कमाल की कार एक्सेसरीज के बारे में बताने वाले हैं, जो ना सिर्फ आपकी कार को गर्म होने से बचाती हैं, बल्कि AC के साथ केबिन ठंडा करने में भी मदद करती हैं. खास बात है कि इन एक्सेसरीज के दाम करीब 500 रुपये से शुरू होते हैं. 

विंडशील्ड स्क्रीन

विंडशील्ड स्क्रीन ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाती है. यह विंडशील्ड पर पड़ती हुई धूप को रोकने का काम करती है और गर्मी को अंदर नहीं आने देती. इससे आपकी कार के डैशबोर्ड, स्टीयरिंग और सीट कम गर्म होते हैं. इसे 300 रुपये से 500 रुपये में खरीदा जा सकता है. इसे लगाना भी आसान है. वैक्यूम स्टीकर्स की मदद से यह आसानी से विंडशील्ड पर चिपक जाती है.

ये भी जानें : SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इसके बाद बैंक की नहीं होगी जिम्मेदारी

कार कर्टेन या स्क्रीन


गर्मियों में विंडशील्ड के अलावा साइड ग्लास और बैक ग्लास के जरिए से भी गर्म अंदर आती है. आजकल बाजार में कई प्रकार के कार्टेन उपलब्ध हैं जो आपकी कार को गर्म होने से बचाते हैं. इनकी कीमतें 500 रुपये से शुरू होती हैं. आप इन्हें आसानी से एक्सेसरी शॉप या ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

ये भी जानें : दिल्ली में DTC या क्लस्टर बस में सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट


कार विंडो फैन


कार विंडो फैन एक नया प्रोडक्ट है. इसकी खासियत यह है कि यह सौर ऊर्जा पर काम करता है. आप इसे अपनी कार की विंडो पर स्थापित कर सकते हैं. जब आप अपनी कार को लॉक करते हैं, यह खुद ब खुद चालू हो जाता है. यह कार के अंदर की गर्म हवा को बाहर निकालता रहता है और सर्कुलेशन बनाए करता है. इससे कार ठंडी बनी रहती है. इस प्रोडक्ट की कीमत 2,000 से 8,000 रुपये के बीच में मिलेगी.

ये भी पढ़ें : MP के इन जिलों से गुजरेगी 342 किमी लंबी नई रेल लाइन, 514.40 करोड़ रुपये हुए जारी

ब्लोअर


ब्लोअर एक ऐसा डिवाइस है जिसका उपयोग आप अपनी कार में एयर कंडीशनिंग की हवा को तेजी से सर्कुलेट करने के लिए कर सकते हैं. यह उपकरण आपकी कार के 12V चार्जिंग सॉकेट से जुड़ता है. इसे चालू करते ही यह एसी द्वारा निकली हवा को तेजी से बाहर फेंकता है, जिससे आपकी कार को ठंडा होने में कम समय लगता है. आप ऑनलाइन या एक्सेसरी शॉप से इसे आसानी से प्राप्त कर सकते हैं