home page

car discount : एक ही झटके में 1.2 लाख रूपए सस्ती हो गई ये EV , कम्पनी ने इस वजह से कम कर दिए रेट

टाटा की इलेक्ट्रिक गाड़ियां लोगों को काफी पसंद आ रही है , ये देश की सबसे सस्ती EV मानी  जाती है और कम्पनी ने हाल ही में इन गाड़ियों में 1.2 लाख रूपए तक का डिस्काउंट देकर ग्राहकों को खुश कर दिया है | इस ऑफर के बाद अब ग्राहकों में इन गाड़ियों को खरीदने की लूट मच गई है | आइये जानते हैं इन गाड़ियों के बारे में 
 | 
 कम्पनी ने एक ही झटके में 1.2 लाख रूपए सस्ती करदी ये गाड़ी

HR Breaking News, New Delhi : भारत के दिग्गज कार निर्माता टाटा मोटर्स की सब्सिडरी कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (TPEM) ने अपनी दो सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों पर बंपर छूट का ऐलान किया है। बता दें कि कंपनी अपनी दो बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार नेक्सन EV और टियागो EV पर 1.2 लाख रुपये तक की छूट दे रही है। एक ओर जहां ग्राहकों को टाटा नेक्सन EV पर 1.2 लाख रुपये की छूट मिल रही है। वहीं, दूसरी ओर टाटा टियागो EV पर 70,000 रुपये की छूट मिल रही है। माना जा रहा है कि कीमतों में यह कटौती महिंद्रा XUV400 EV और एमजी मोटर EV की कीमतों में कमी के बाद आया है।

कम्पनी लॉन्च करने जा रही है Maruti Ertiga से भी सस्ती 7 सीटर MPV , 35 की देगी माइलेज

ये है डिस्काउंट देने का कारण 
इलेक्ट्रिक कारों में कटौती के बाद कंपनी के मुख्य कमर्शियल ऑफिसर विवेक श्रीवास्तव ने कहा, “बैटरी की लागत EV की कुल लागत का एक बड़ा हिस्सा है। हाल के दिनों में बैटरी सेल की कीमतों में कमी आई है। निकट भविष्य में भी इसकी कीमतों में संभावित कमी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इस कदम के बाद हम पहले से अधिक ग्राहकों तक पहुंच सकेंगे। कीमतों में इस कमी से भारत की EV सेगमेंट मार्केट को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।” बता दें कि भारत की इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में 70 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अकेले टाटा मोटर्स की है।

अपनी इलेक्ट्रिक कारों में कटौती के बाद कंपनी ने साफ तौर पर बता दिया है कि नई दरें नई कार खरीदने वाले ग्राहकों पर लागू होंगी। इसका लाभ पुराने कार ओनर को नहीं मिलेगा। बता दें कि टाटा नेक्सन EV के बेस मॉडल की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 14.77 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल में 19.19 लाख रुपये तक जाती है। दूसरी ओर टाटा टियागो EV के बेस मॉडल की शुरुआती एक्स–शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल में 12.09 लाख रुपये तक जाती है। बता दें कि टाटा टियागो EV कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी है। 

कम्पनी लॉन्च करने जा रही है Maruti Ertiga से भी सस्ती 7 सीटर MPV , 35 की देगी माइलेज