home page

Hyundai Exter : 10 तारीख को लॉन्च होगी ये धाकड़ SUV, जानिये इसकी पूरी डिटेल

Hyundai की नई माइक्रो SUV में दमदार फीचर्स होंगे, जिनमें कुछ सेगमेंट-फर्स्ट वाले भी शामिल हैं। इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ एक डैशकैम आदि मिलेगा। 

 | 
Hyundai Exter : 10 तारीख को लॉन्च होगी ये धाकड़ SUV, जानिये इसकी पूरी डिटेल

HR Breaking News (Delhi) : Hyundai Motor India ने लंबे इंतजार को खत्म करते हुए अपनी बहुप्रतीक्षित माइक्रो एसयूवी हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) के कीमतों को जारी करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। कंपनी 10 जुलाई 2023 को यह माइक्रो एसयूवी की कीमत सार्वजनिक करेगी जिसके साथ ही ऑल-न्यू हुंडई एक्सटर कंपनी की लाइन-अप में सबसे सस्ती एसयूवी होगी। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए हुंडई एक्सटर की बुकिंग से लेकर इसके इंजन और फीचर्स तक की कंप्लीट डिटेल।

Hyundai Exter Booking


ऑल न्यू हुंडई एक्स्टर माइक्रो एसयूवी को खरीदने के लिए ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन इसकी बुकिंग कर सकते हैं या अपने नजदीकी हुंडई डीलरशिप पर जाकर ऑफलाइन इसकी बुकिंग करा सकते हैं। हुंडई एक्टर के लिए कंपनी ने 11 हजार रुपये का बुकिंग अमाउंट तय किया है।

ये भी जानें : SBI ने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, इसके बाद बैंक की नहीं होगी जिम्मेदारी


Hyundai Exter: इंजन और गियरबॉक्स


Hyundai Exter को पावर देने के लिए इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है और यही इंजन कंपनी ने Grand i10 Nios के अलावा कुछ और कारों में भी दिया है। यह 1.2 लीटर इंजन 82 बीएचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा Hyundai Exter में बायो फ्यूल CNG का विकल्प भी मिलेगा।


Hyundai Exter: फीचर्स और सेफ्टी


Hyundai की नई माइक्रो SUV में दमदार फीचर्स होंगे, जिनमें कुछ सेगमेंट-फर्स्ट वाले भी शामिल हैं। इसमें एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल कैमरा के साथ एक डैशकैम आदि मिलेगा। एक्सटर पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी जिसमें सभी वेरिएंट में छह एयरबैग स्टैंडर्ड के रूप में होंगे। अन्य सेफ्टी टूल्स में ईएससी, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल आदि शामिल होंगे।

ये भी जानें - सरकारी कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया फैसला

Hyundai Exter: कीमत और मुकाबला


ऑल-न्यू Hyundai Exter भारत में 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा और EX, S, SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। यह Hyundai की लाइन-अप में सबसे सस्ती SUV होगी और इसकी कीमत 6 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू होने की संभावना है। Hyundai Exter का मुकाबला सीधे तौर पर Tata Punch, Citroen C3 और Nissan Magnite से होना है।