home page

iVoomi S1 240 : एक बार चार्ज करने पर 240Km चलेगा ये स्कूटर, कीमत में भी कम

वैसे तो मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की भरमार है अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में कंपनी ने एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। जो एक बार चार्ज करने पर 250 किलोमीटर की रेंज देता है। आइए नीचे खबर में जानते हैं इस स्कूटर के बारे में- 

 | 
iVoomi S1 240 : एक बार चार्ज करने पर 240Km चलेगा ये स्कूटर, कीमत में भी कम

HR Breaking News (ब्यूरो) : इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (EV) तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। इस मार्केट में स्‍टार्टअप्‍स भी आगे आ रहे हैं। मुंबई बेस्‍ड iVoomi Energy ने अपने पॉपुलर S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वैरिएंट पेश किए हैं। इनमें S1 80, S1 100 और S1 240 शामिल हैं। लोगों की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी लाइनअप को अपग्रेड किया है। नए वैरिएंट के दाम 69999 रुपये से शुरू होते हैं, जिसकी एक्‍स शोरूम कीमतें 1.21 लाख रुपये तक जाती हैं। कंपनी ने दावा किया है उसके स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक दौड़ सकते हैं। यही बात इन स्‍कूटरों को दमदार बनाती है। 

ये भी जानें :  बैंक खातों से पैसे निकालने के नए नियम लागू, एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने रुपये

रिपोर्ट्स के अनुसार, मौजूदा ईवी लाइनअप को अपग्रेड करने के बारे में कंपनी के एमडी और को-फाउंडर सुनील बंसल ने भी अपनी राय दी है। कहा कि हम अपने स्कूटरों में और अधिक तकनीक जोड़ना चाहते हैं। हम एक कनेक्‍टेड इकोसिस्‍टम बनाने पर काम कर रहे हैं। S1 सीरीज का मकसद ऐसे प्रोडक्‍ट्स पेश करना है, जिसकी ओर लोग खिंचे चले आएं और ई-वीकल्‍स को अपनाने के लिए आकर्षित हों। 

कंपनी ने जिस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के साथ 240 किलोमीटर रेंज का दावा किया है, उसका नाम iVoomi S1 240 इलेक्ट्रिक  स्कूटर है। इस मॉडल को 4.2 kWh ट्विन बैटरी पैक दिया गया है। यह एक्‍स्‍ट्रा टॉर्क के साथ 2.5 kW मोटर (3.3 bhp) से लैस है। इसके मुकाबले S1 80 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.5 kWh बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 80 किमी की रेंज ऑफर करती है। ध्‍यान रहे कि S1 80 एक एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है। इसकी मैक्सिमम स्‍पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। सभी वैरिएंट को 3 राइडिंग मोड्स- इको, राइडर और स्पोर्ट से लैस किया गया है। ये स्‍कूटर पीकॉक ब्लू, नाइट मैरून और डस्की ब्लैक कलर ऑप्‍शंस में खरीदे जा सकेंगे। 

ये भी जानें : कर्मचारियों को DA हाइक के बाद मिली बड़ी खुशखबरी, अकाउंट में आएंगे 25 लाख रुपये

iVoomi Energy ने बताया है कि नए S1 ई-स्कूटरों की सेल 1 दिसंबर 2022 से शुरू होगी। कंपनी के डीलरशिप नेटवर्क के जरिए इन स्‍कूटरों को खरीदा जा सकेगा। कंपनी ग्राहकों को फाइनेंसिंग ऑप्‍शन भी दे रही है। इसके लिए उसने पार्टनरशिप की है। कंपनी देश के दक्षिणी राज्‍यों में पहले फोकस कर रही है और वहां विस्‍तार करना चाहती है। इसने कहा है कि साल के अंत तक वह अपने प्रोडक्‍ट्स की पूरी सीरीज दक्षिण भारत में पेश कर देगी।