home page

Iphone 13 हो गया और भी सस्ता, Amazon और flipkart पर हो रही खूब बिक्री, जानिये कीमत

आईफोन लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर आईफोन 13 बिल्कुल सस्ते में मिल रहा है। आईफोन खरीदने के लिए लोग टूट पड़े हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं कीमत और फीचर-

 | 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी है। नए iPhone 15 मॉडल आने से पहले ही iPhone 13 की कीमत में कटौती हो गई है। अमेजन और फ्लिपकार्ट पर iPhone 13 इस समय सस्ते दाम में मिल रहा है और ग्राहक बिना किसी नियम या शर्त के भारी छूट का लाभ उठा सकते हैं। कीमत में बड़ी कटौती इसलिए हो सकती है क्योंकि ऐप्पल ने घोषणा की है कि नई iPhone 15 सीरीज 12 सितंबर को लॉन्च हो रही है, यानी 10 दिन बाद। कटौती के बाद कितनी हो गई है आईफोन 13 की कीमत, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर कीमत में कटौती

iPhone 13 वर्तमान में Amazon और Flipkart पर 58,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लिस्टेड है। यह अब तक की सबसे कम कीमत है। अच्छी बात यह है कि ग्राहकों को बिना किसी बैंक ऑफर के इस कीमत पर iPhone 13 मिल रहा है।

फ्लिपकार्ट एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदी करने वाले ग्राहकों को 2000 रुपये तक की छूट दे रहा है, जिससे आईफोन 13 की प्रभावी कीमत 56,999 रुपये रह जाएगी। अमेजन पर कोई बैंक ऑफर नहीं है, लेकिन दोनों प्लेटफॉर्म एक्सचेंज ऑफर दे रहे हैं और इसलिए लोग अपना पुराना फोन एक्सचेंज करके इस आईफोन को और भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट 50 हजार रुपये तक का एक्सचेंज बोनस और अमेजन 31850 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस ऑफर कर रहा है। लेकिन यह ध्यान रखें कि एक्सचेंज बोनस की वैल्यू आपके पुराने फोन की कंडीशन, मॉडल और ब्रांड पर निर्भर करेगी।

5G सपोर्ट के साथ आता है iPhone 13

यह दो साल पुराना 5G फोन है, लेकिन यह iPhone 14 जैसा ही है और यह भारत में ऐप्पल की साइट पर अभी भी 69,900 रुपये की शुरुआती कीमत में बिक रहा है। हालांकि, फ्लिपकार्ट और अमेजन से आप इस कम दाम में खरीद सकते हैं। चूंकि यह फोन iPhone 14 के समान है।


इसलिए iPhone 13 में आपको वही कैमरा, डिस्प्ले, बैटरी और चिपसेट मिल रहा है। हालांकि, कंपनी ने कैमरा और बैटरी को पहले से बेहतर कर दिया है। डिजाइन भी वैसा ही है, लेकिन इसमें आश्चर्य करनी वाली कोई बात नहीं है क्योंकि कंपनी iPhone 11 के लॉन्च के बाद से ही यही डिजाइन पेश कर रही है।

जहां तक ​​इसकी क्षमता की बात है तो iPhone 13 यूजर्स को स्मूथ परफॉर्मेंस दे सकता है। हल्के से औसत इस्तेमाल पर एक दिन की बैटरी लाइफ मिलेगी। हालांकि, इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए कोई सपोर्ट नहीं है और बॉक्स में आपको चार्जर भी नहीं मिलेगा। इसलिए, यूजर्स को या तो एक नया चार्जर खरीदना होगा या वे पुराने का उपयोग कर सकते हैं।

iPhone 13 की खासियत

ऐप्पल आईफोन 13 फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ 6.1 इंच का सुपर रेटिना एक्सडीआर ओएलईडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें सेरामिक शील्ड ग्लास लगा है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में दो रियर कैमरे हैं, जिसमें 12 मेगापिक्सेल मेन लेंस और 12 मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड लेंस शामिल है। रियर कैमरा OIS सपोर्ट के साथ आता है और इसमें 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट है। इसमें सिनेमैटिक मोड, स्लो-मो और टाइमलैप्स जैसे फीचर भी हैं। सेल्फी के लिए भी फोन में 12 मेगापिक्सेल का कैमरा है। फोन ऐप्पल A15 बायोनिक चिपसेट से लैस है।