home page

सबको छोड़ अब बस इस Car को खरीद रहे लोग, बढ़ती जा रही इसकी डिमांड

Mahindra SUVs: महिंद्रा की बिक्री में तेज ग्रोथ देखी जा रही है. बीते साल जब से कंपनी ने स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है, तब से इसकी बिक्री में और बढ़ गई है. आइए जानते है इसके बारे में पूरी डिटेल।
 
 | 
सबको छोड़ अब बस इस Car को खरीद रहे लोग, बढ़ती जा रही इसकी डिमांड

HR Breaking News (नई दिल्ली)। महिंद्रा की बिक्री में तेज ग्रोथ देखी जा रही है. बीते साल जब से कंपनी ने स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है, तब से इसकी बिक्री में और बढ़ गई है. बीते साल महिंद्रा ने सिर्फ स्कॉर्पियो-एन को ही लॉन्च नहीं किया था, इसके कुछ ही दिन बाद रेगुलर स्कॉर्पियो को भी नए अवतार में लॉन्च किया था.

इसे स्कॉर्पियो क्लासिक नाम दिया गया है. यानी, अभी कंपनी स्कॉर्पियो नेमप्लेट के साथ दो एसयूवी- स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक को बेच रही है. बीते अप्रैल (2023) महीने में इन दोनों की संयुक्त बिक्री का कंपनी की कुल बिक्री में सबसे ज्यादा हिस्सा रहा है. 

My Story : मैंने अपने पति की खुशी के लिए शराब पीना किया शुरू, महिला ने खोले राज


अप्रैल में इन दोनों की संयुक्त बिक्री 9,617 यूनिट रही है. इसके साथ ही, स्कॉर्पियो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही. सालाना आधार पर स्कॉर्पियो की बिक्री (स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक) में 255% की बढ़ोतरी हुई है क्योंकि बीते साल (2022) अप्रैल महीने में इसकी कुल 2,712 यूनिट्स ही बिकी थीं.

लेकिन, इस साल अप्रैल में बिक्री बढ़कर 9,617 यूनिट पर पहुंच गई. दरअसल, कंपनी के पास स्कॉर्पियो-एन की बड़ी संख्या में बुकिंग हैं. कंपनी को इसके लिए पहली बार बुकिंग शुरू करते ही (बीते साले) पहले आधा घंटे में 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई थीं.

UP में बड़ा शहर बसाने का प्लान, 8 जिले होंगे शामिल


महिंद्रा बोलेरो की बिक्री


वैसे तो आमतौर पर ज्यादातर महीनों में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बोलेरो रहती है लेकिन अप्रैल महीने में ऐसा नहीं हुआ, बोलेरो दूसरे नंबर पर आ गई. महिंद्रा बोलेरो की कुल 9,054 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

हालांकि, इसकी बिक्री में भी सालाना आधार पर बढ़तरी देखी गई है, इसकी बिक्री 18 फीसदी बढ़ी है. बीते साल (2022) अप्रैल महीने में बोलेरो की कुल 7,686 यूनिट्स बिकी थीं जबकि इस साल अप्रैल में 9,054 यूनिट्स की बिकी हैं. इसमें भी बोलेरो नियो की बिक्री आंकड़े शामिल हैं.