home page

कम्पनी लॉन्च करने जा रही है Maruti Ertiga से भी सस्ती 7 सीटर MPV , 35 की देगी माइलेज

7 सीटर कार सेगमेंट में Maruti Ertiga का कोई जवाब नहीं है ग्राहक इस गाडी को काफी खरीद रहे हैं और हाल ही में कम्पनी ने एक और नई गाडी को लॉन्च करने का एलान किया है , ये गाडी Maruti Ertiga से सस्ती और ज्यादा माइलेज देने वाली होगी | आइये जानते हैं इस गाडी के बारे में 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हमेशा अपने पोर्टफोलियो में विस्तार करते रहती है। यही वजह है कि मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है। अब कंपनी आने वाले सालों में एक नई 7–सीटर कॉम्पैक्ट MPV लॉन्च करने जा रही है। यानी की अपकमिंग 7–सीटर सब–4 मीटर सेगमेंट की MPV होगी। कम्पनी के अनुसार, अपकमिंग 7–सीटर का कोडनेम YDB होगा। मारुति की आने वाली नई 7–सीटर जापान में बेची जाने वाली सुजुकी स्पेसिया पर बेस्ड होगी। हालांकि, इसका डिजाइन काफी अलग होगा। बता दें कि अपकमिंग एमपीवी मारुति अर्टिगा से सस्ती हो सकती है। आइए जानते हैं अपकमिंग 7–सीटर में क्या हो सकता है खास।

नेक्सॉन और ब्रेजा रह गई पीछे, Tata की इस कार को खरीदने के लिए मची लूट


मिलेगी 35 की माइलेज 
कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मारुति सुजुकी अपकमिंग MPV को भारत में सबसे अधिक बिकने वाली 7–सीटर मारुति अर्टिगा के नीचे रखेगी। अपकमिंग MPV की कीमत मारुति अर्टिगा से कम होगी। दूसरी ओर कंपनी इसे अपनी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचेगी। जबकि मारुति अर्टिगा को रेगुलर एरिना डीलरशिप के माध्यम से भेजा जाता है। कंपनी अपकमिंग 7–सीटर एमपीवी को हाइब्रिड वर्जन में लॉन्च कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो ग्राहकों को अपकमिंग एमपीवी में 35 किलोमीटर से अधिक का माइलेज मिलेगा। कार में Z–सीरीज का 1.2 लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जा सकता है।

नेक्सॉन और ब्रेजा रह गई पीछे, Tata की इस कार को खरीदने के लिए मची लूट