home page

Most Expensive Cars : दुनिया की सबसे महंगी कारों में Rolls Royce से लेकर Bugatti तक ये कारें है शामिल

Most Expensive Cars in World : दुनियाभर के लोगों में महंगी गाड़ियां को लेकर क्रेज छाया रहता है। दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियों के नाम और दाम दोनों आपको चौंका देने वाले होते है। कुछ लोगों को नई तकनीक वाली कारें पसंद होती हैं। वहीं कुछ लोगों को बेहद खास और महंगी कारों में सफर करना पसंद होता है। आइए नीचे खबर में जान लें कि दुनिया की दुनिया की सबसे महंगी कारों में Rolls Royce से लेकर Bugatti तक कौन-कोन सी कारें शामिल है। 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो): Most Expensive Cars : देश और दुनिया भर में कितली ही अलग-अगल महंगी कारें शामिल है। दुनियाभर में कुछ कंपनियों की ओर से चुनिंदा लोगों के लिए बेहद खास कारों को बनाया जाता है। दुनियाभर में Rolls Royce से लेकर Bugatti तक कुछ बेहद महंगी कारों को ऑफर करती हैं। हम इस खबर में आपको दुनिया की सबसे महंगी पांच कारों की जानकारी दे रहे हैं।

1. Rolls-Royce La Rose Noire Droptail


आपको अगर दुनिया की सबसे महंगी कार की कीमत (Price of the world's most expensive car) के बारें में बताया जाए तो दुनिया की सबसे महंगी कार 10-20 करोड़ रुपये में नहीं बल्कि 250 करोड़ रुपये (Rolls-Royce La Rose Noire Droptail price) के आस-पास की कीमत पर खरीदी जा सकती है, तो आपको कितना अचंभा होगा। Rolls-Royce La Rose Noire Droptail दुनिया की सबसे महंगी कार है। पांच मीटर लंबी और दो मीटर चौड़ी इस कार को बेहद खास लोगों के लिए बनाया गया है।


2. Rolls Royce Boat Tail


बता दें कि दुनिया की दूसरी सबसे महंगी कार भी रोल्‍स रॉयस की ओर से ही ऑफर की जाती है। Rolls Royce Boat Tail बेहद लग्‍जरी कार है, जिसके रियर को किसी बोट की तरह डिजाइन किया गया है। इस कार को करीब 233 करोड़ रुपये की कीमत (Rolls Royce Boat Tail  price) पर खरीदा जा सकता है।

3. Bugatti La Voiture Noire


दुनिया की तीसरी सबसे महंगी कारों को बनाने वाली कंपनी बुगाटी की ओर से सबसे महंगी कार को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से Bugatti La Voiture Noire को बेहद दमदार इंजन और सुपर लग्‍जरी फीचर्स के साथ ऑफर किया जाता है। इसकी कीमत करीब 155 करोड़ रुपये के आस-पास (Bugatti La Voiture Noire price) है।

4. Pagani Zonda HP Barchetta


जानकारी के लिए बता दें कि दुनियाभर में हाइपर कार बनाने वाली इटालियन कंपनी पगानी (Pagani) की ओर से Pagani Zonda HP Barchetta को ऑफर किया जाता है। इसे टाइटेनियम और कार्बन फाइबर से बनाया गया है। इस कार की कीमत करीब 146 करोड़ रुपये के आस-पास (Pagani Zonda HP Barchetta price) है।

5: SP Automotive Chaos


अब बात करें दुनिया की 5वीं सबसे महेगी कार (World's 5th most expensive car) की तो इसे दुनिया की पहली अल्‍ट्राकार के तौर पर पहचाना जाता है। एसपी ऑटोमोटिव की ओर से Chaos नाम की इस सुपरकार में जो इंजन मिलता है उससे तीन हजार से ज्‍यादा हॉर्स पावर मिलती है। इसकी स्‍पीड भी 500 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्‍यादा है। बाजार में इस कार की कीमत करीब 120 करोड़ रुपये के आस-पास (SP Automotive Chaos price) है।