home page

अब पेट्रोल भरवाने का झंझट खत्म! इस दिन लाॅन्च होगी Bajaj की CNG पर चलने वाली ये धांसू बाइक

Bajaj CNG Bike Launch Date: पेट्रोल और डीजल के दाम दिनों-दिन आसमान छू रहे है। ऐसे में अगर आप भी नयी बाइक लेने की प्लानिंग कर रहे है तो ये बाइक आपको पेट्रोल (petrol bikes) भरवाने के झंझट से छुटकारा दिलाने वाली है। आपको बता दें, नामी कंपनी बजाज की इस नई CNG बाइक (CNG bikes) से आपका खर्च आधा हो जाएगा। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है-
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। इन दिनों पेट्रोल की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। इससे बाइक चलाने का खर्च बढ़ गया है, तो दूसरी ओर बाइक से होने वाले उत्सर्जन से पर्यावरण को भी काफी (petrol rates Hike) नुकसान पहुंच रहा है। लेकिन इन दोनों का समाधान बजाज ने निकाल लिया है। कंपनी अब बहुत जल्द अपनी एक ऐसी बाइक मार्केट में लॉन्च करने जा रही है जिसे चलाने के लिए पेट्रोल की जरूरत ही नहीं पड़ने वाली है। जी हां, इस बाइक में पेट्रोल टैंक (Bajaj CNG Bike launch) तो होगा लेकिन ये बाइक पूरी तरह सीएनजी से भी चल सकेगी।


UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, इस शहर में बनेगा देश का पहला WhatsApp पार्क

 

कंपनी ने हर महीने 20 हजार सीएनजी बाइक्स (CNG bikes benefits) बेचने का टारगेट रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो 5-6 सीएनजी बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है जिनमें तीन मॉडल इस साल के अंत तक और बाकी बचे मॉडल अगले आल की शुरूआत में लॉन्च (Bajaj CNG bike price) किए जा सकते हैं। बजाज 18 जून को ये बाइक लाॅन्च करने वाली है। इसकी कीमत 80-85 हजार रुपये के बीच हो सकती है।

 

Owner's right : वसीयत के बिना कैसे होगा पैतृक संपत्ति का बंटवारा, जान लें कानूनी अधिकार

आधा हो जाएगा पेट्रोल का खर्च


रिपोर्ट्स की मानें तो पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स की तुलना में बजाज की नई CNG बाइक का खर्च आधा हो जाएगा। यानी यह बाइक आपको काफी सस्ती पड़ने वाली है। सीएनजी बाइक (bajaj CNG bike features) पूरी तरह से नए नाम के साथ आएगी और यह मौजूदा मॉडल से पूरी तरह अलग होगी। बजाज की नई CNG बाइक को कई बार टेस्टिग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, लेकिन डिजाइन को लेकर बहुत ज्यादा खुलासा (Bajaj CNG bike mileage)  नही हो पाया है।

सीनियर सिटीजन की हो गई मौज, 500 दिन की FD पर ये 8 बैंक दे रहे बंपर ब्याज

प्रीमियम सेगमेंट में होगी एंट्री


कंपनी के मुताबिक 70 हजार में आपको एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है जोकि किफायती है लेकिन सीएनजी बाइक (Bajaj CNG bike Price) सस्ती नहीं होगी। यानी सीएनजी बाइक्स एंट्री लेवल सेगमेंट में नहीं आएगी। सीएनजी बाइक में डिस्क ब्रेक, लंबी सीट, अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं और पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर, सिंगल-चैनल एबीएस (Bajaj CNG bike specifications) को भी शामिल किए जाने की संभावना है।

लॉन्च से पहले ही बाजार में सीएनजी बाइक्स को लेकर माहौल बना हुआ है। कंपनी के मुताबिक भारत में सीएनजी बाइक्स का बाजार काफी बड़ा होने वाला है।