home page

Ola Solo: खुद से चलेगा Ola का ये स्कूटर, इस दिन हो सकता है लॉन्च

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में Ola ने अपनी खास मार्किट बना ली है।  आज इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाला हर दूसरा ग्राहक Ola के स्कूटर ही खरीद रहा है।  हाल ही में कम्पनी ने ग्राहकों को बताया है की जल्दी ही एक ऐसा स्कूटर लॉन्च करने जा रहे हैं जो खुद से ही चलेगा।  क्या होंगे इस स्कूटर के फीचर, और कबसे होगा लॉन्च, आइये जानते हैं 

 | 
ola ने बनाया खुद से चलने वाला स्कूटर

HR Breaking News,  New Delhi : इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में आज Ola का खासा नाम बन गया है और हर महीने इसके स्कूटरों की हज़ारों यूनिट्स बिकती है।हाल ही में ओला ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, ‘Ola Solo’ को पेश किया है. सोलो (ola scooter ke feecher) को ‘भारत का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर(autonomous electric scooter) ’ कहा जा रहा है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी पूरी तरह से ऑटोनॉमस कैपेबिलिटीज और एंडवांस AI टेक्नोलॉजी के साथ अर्बन कम्यूटिंग को बदलने का वादा करता है. फिलहाल इसकी लॉन्चिंग या कीमत को लेकर जानकारी नहीं मिली है. ये एक प्रोटोटाइप है.

Toyota ने लॉन्च करदी 7.73 लाख वाली SUV , जल्दी से करा लें बुकिंग

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से इक्विप्ड, सोलो पूरी तरह से ऑटोनॉमस और ट्रैफिक-सैवी स्कूटर है. इनोवेटिव JU-GUARD एडाप्टिव एल्गोरिदम से पावर्ड, ये स्कूटर हर राइड से सीखता है और एक स्मार्ट और ज्यादा एफिशिएंट ट्रैवल एक्सपीरिएंस सुनिश्चित करता है. इसके अलावा इसमें दिया गया इन-हाउस चिप LMA09000 शहर की सड़कों पर सहजता से नेविगेट करने के लिए रियल टाइम ट्रैफ़िक डेटा का उपयोग करता है.


ओला इलेक्ट्रिक (ola scooter ke rate) के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने सोलो के लॉन्च की घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की और इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेक्टर में एक माइलस्टोन बताया. उन्होंने राइड-हेलिंग और लोकल कॉमर्स में एक आदर्श बदलाव का संकेत देते हुए इसकी ऑटोनॉमी, AI कैपेबिलिटीज और डेली कम्यूट में सीमलेस इंटीग्रेशन पर जोर दिया.

Toyota ने लॉन्च करदी 7.73 लाख वाली SUV , जल्दी से करा लें बुकिंग

भाविश अग्रवाल ने X पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में ये लिखा है कि ये कोई अप्रैल फूल जोक नहीं है. क्योंकि, वीडियो को 1 अप्रैल को जारी किया गया था. उन्होंने लिखा है कि जारी किए गए वीडियो का उद्देश्य लोगों को हंसाना था. लेकिन इसके पीछे की तकनीक कुछ ऐसी है जिस पर हम काम कर रहे हैं और प्रोटोटाइप बनाया है. यह दर्शाता है कि हमारी इंजीनियरिंग टीमें किस प्रकार का इनोवेटिव काम करने में सक्षम हैं. ओला सोलो मोबिलिटी के फ्यूचर की एक झलक है और हमारी इंजीनियरिंग टीमें टू-व्हीलर्स में ऑटोनॉमस और सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक पर काम कर रही हैं, जिसे आप हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स में देखेंगे.