home page

Second Hand Bike : मात्र 15 हजार में मिल रहे हैं 80 हजार वाले बाइक्स

अगर आप कम पैसे में अच्छी बाइक की तलाश कर रहे हैं तो अब आपकी तलाश खत्म हुई। आज हम आपको ऐसी बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ 15 हजार में आपको मिल जाएगी। 

 | 
Second Hand Bike : मात्र 15 हजार में मिल रहे हैं 80 हजार वाले बाइक्स

HR Breaking New (नई दिल्ली)। BSE फेज-2 के नए RDE नॉर्म्स शुरू हो चुके हैं। अब बाजार में नए नॉर्म्स को फॉलो करने वाले इंजन की गाड़ियां ही बिकेंगी। ऐसे में मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की कीमतों में भी अंतर आ गया है। कुल मिलाकर आम आदमी के लिए मोटरसाइकिल या स्कूटर खरीदना अब बजट के बाहर हो चुका है। या यूं कहा जाए कि इन्हें खरीदने के लिए बजट बनाना पड़ता है। 

ये भी पढ़ें : दिल्ली में DTC या क्लस्टर बस में सफर करने वालों के लिए बड़ा अपडेट


ऐसे में जिन लोगों को महंगा टू-व्हीलर नहीं खरीदना है, वो सेकेंड हैंड टू-व्हीलर के पास भी जा सकते हैं। देश में ऐसे भी कई मार्केट हैं जहां पर सेकंड हैंड बाइक मिलती है। इस मार्केट में बाइक की कीमत पर बारगेनिंग भी की जा सकती है। यानी यहां पर 70 से 80 हजार की बाइक एवरेज 15 हजार रुपए में मिल जाती है।

करोल बाग पर टू-व्हीलर का मार्केट

सेकेंड हैंड टू-व्हीलर का ये दिल्ली के करोल बाग मार्केट पर है। यहां आपको सभी कंपनियों के टू-व्हीलर मिल जाते हैं। इसमें बजाज से लेकर डुकाटी, रॉयल एनफील्ड, डुक जैसी कई लग्जरी बाइक भी उम्मीद से कहीं कम में मिल जाती है। 15 हजार की कीमत में अच्छी कंडीशन वाला स्कूटर या मोटरसाइकिल भी खरीदी जा सकती है। यहां बजाज, TVS, हीरो, होंडा जैसी कंपनियों के वो मॉडल जिनकी ऑनरोड प्राइस 70 से 80 हजार रुपए के करीब होती है। वे यहां करीब 15 हजार में ही मिल जाते हैं। बारगेनिंग करने पर इन टू-व्हीलर्स को कीमत में अंतर आ जाता है।

सभी तरह के डॉक्यूमेंट्स भी मिलेंगे

ये भी पढ़ें : MP के इन जिलों से गुजरेगी 342 किमी लंबी नई रेल लाइन, 514.40 करोड़ रुपये हुए जारी

यहां मिलने वाले सेकेंड हैंड टू-व्हीलर्स बेहतर कंडीशन में मिलते हैं। कई मोटरसाइकिल तो करीब 500 किलोमीटर ही चली होती हैं। यहां के कई डीलर्स का ऐसा कहना है कि कई कस्टमर्स अपनी नई बाइक को बेच जाते हैं। बाइक के साथ रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। साथ ही, डीलर्स अपनी तरफ से वारंटी भी दे देते हैं। इस मार्केट में बाइक खरीदने के समय सभी पार्ट्स को अच्छी तरह देख लेना चाहिए। टू-व्हीलर के इंजन में खराबी हो सकती है या फिर कोई पार्ट्स नकली भी हो सकता है।