home page

Tata ने आज लॉन्च की दो धाकड़ लुक वाली नई SUV, देख लोग हुए फ्लैट

Harrier and Safari Price : टाटा मोटर्स ने ग्राहकों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। टाटा ने भारतीय मार्केट में अपनी धाकड़ लुक वाली दो नई एसयूवी लॉन्च कर दी है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि दोनों ही गाड़ियां एडवांस फीचर्स से लैस हैं। बताया जा रहा है कि गाड़ियों के लग्जरी इंटीरियर और तगड़े फीचर्स को देखते हुए कंपनी ने कीमत काफी कम रखी है। नीचे खबर में विस्तार से जानिये...

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मार्केट में हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। हाल ही में इन दोनों एसयूवी का एक नया डिजाइन और ADAS टेक्नोलॉजी सहित कई नई फीचर्स के साथ पेश किया गया है। टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी दोनों को मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी अपडेट किया है। टाटा ने पेट्रोल को छोड़कर दोनों एसयूवी को चलाने के लिए अपने 2.0-लीटर डीजल इंजन पर भरोसा किया है। आइए इन दोनों टाटा SUVs की संभावित कीमत और अन्य फीचर्स अपडेट पर एक नजर डालें।

 

 


टाटा हैरियर और सफारी के लुक को खूब पसंद कर रहे लोग 

टाटा मोटर्स ने नई हैरियर और सफारी एसयूवी में सबसे बड़ा बदलाव लुक में किया है। इसमें एक नया पैरामीट्रिक ग्रिल, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट शामिल हैं, जो हैरियर और सफारी की नई डिजाइन लैंग्वेज में सबसे बड़ा आकर्षण है। दोनों एसयूवी में नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं। कार निर्माता ने हैरियर और सफारी के समग्र सिल्हूट को पहले जैसा ही रखा है।

दोनों एसयूवी के इंटीरियर में भी विशाल पैमाने पर बदलाव किए गए हैं। केबिन में अब नई अपहोल्स्ट्री के साथ-साथ कई नई फीचर्स शामिल हैं। डैशबोर्ड पर वुड ट्रिम फिनिश नया है। सफारी एसयूवी में सेकेंड लाइन की सीटें हेडरेस्ट्स के साथ आती हैं। केबिन के चारों ओर चमकदार ब्लैक टच काफी ध्यान आकर्षित करता है, जो दोनों एसयूवी में प्रीमियमता का आदान-प्रदान करता है।

2023 टाटा हैरियर और सफारी: एक्सटीरियर डिजाइन

फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी दोनों में फ्रंट ग्रिल और बोनट के बीच आकर्षक दिखने वाले कनेक्टेड एलईडी डीआरएल लगे हैं। लंबवत स्टैक्ड स्प्लिट हेडलाइट्स को नई फैली हुई फ्रंट ग्रिल के नीचे और आक्रामक रूप से डिज़ाइन किए गए फ्रंट बम्पर के ऊपर रखा गया है। जहां हैरियर में ऑल-ब्लैक स्किड प्लेट्स मिलती हैं, वहीं सफारी सिल्वर रंग के साथ आती है। एसयूवी में अब 19-इंच के अलॉय व्हील और हेडलाइट्स और टेल लैंप दोनों पर वेलकम और गुडबाय फीचर होंगे। हैरियर और सफारी में अब कनेक्टेड रियर एलईडी लाइट्स भी मिलती हैं।

2023 टाटा हैरियर और सफारी: इंटीरियर और फीचर्स

हैरियर और सफारी के केबिन इंटीरियर में भी टाटा कर्व कॉन्सेप्ट से लिए गए कई डिज़ाइन तत्वों के साथ एक महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया है। एसयूवी में पुराने स्टीयरिंग व्हील की जगह एक आकर्षक नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ दिया गया है। डैश को भी फिर से डिज़ाइन किया गया है, साथ ही सेंट्रल एयर वेंट भी डिज़ाइन में अच्छी तरह से फिट होते हैं। एसयूवी के नवीनतम संस्करण में रंग आवेषण के साथ डैश पर फिजिकल बटन और सॉफ्ट-टच सामग्री की जगह टच कंट्रोल मिलते हैं। पुराने वाहन में 10.25-इंच यूनिट की तुलना में इंफोटेनमेंट सिस्टम 12.3-इंच इकाई है और इंस्ट्रूमेंट कंसोल एक पूरी तरह से डिजिटल इकाई है जो कस्टमाइजेबल है।


 

2023 टाटा हैरियर और सफारी: इंजन स्पेसिफिकेशन

हैरियर और सफारी को 2-लीटर डीजल द्वारा संचालित किया जाता है जो 168 बीएचपी और 350 एनएम टॉर्क पैदा करता है। इंजन को या तो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक से जोड़ा गया है। दोनों एसयूवी तीन ड्राइव मोड – इको, सिटी और स्पोर्ट और तीन ट्रैक्शन कंट्रोल कमांड – नॉर्मल, रफ और वेट प्रदान करते हैं।

2023 Tata Harrier Facelift के सभी मैनुअल वेरिएंट के दाम



Harrier Smart वेरिएंट की कीमत- 15.49 लाख रुपये
Harrier Pure वेरिएंट की कीमत- 16.99 लाख रुपये
Harrier Pure+ वेरिएंट की कीमत- 18.69 लाख रुपये
Harrier Adventure वेरिएंट की कीमत- 20.19 लाख रुपये
Harrier Adventure+ वेरिएंट की कीमत- 21.69 लाख रुपये
Harrier Fearless वेरिएंट की कीमत- 22.99 लाख रुपये
Harrier Fearless+ वेरिएंट की कीमत- 24.49 लाख रुपये

 

2023 Tata Safari Facelift के सभी मैनुअल वेरिएंट के दाम



Safari Smart वेरिएंट की कीमत- 16.19 लाख रुपये
Safari Pure वेरिएंट की कीमत- 17.69 लाख रुपये
Safari Pure+ वेरिएंट की कीमत- 19.39 लाख रुपये
Safari Adventure वेरिएंट की कीमत- 20.99 लाख रुपये
Safari Adventure+ वेरिएंट की कीमत- 22.49 लाख रुपये
Safari Accomplished वेरिएंट की कीमत- 23.99 लाख रुपये
Safari Accomplished+ वेरिएंट की कीमत- 25.49 लाख रुपये