home page

बजट में आ गया ये electric bike, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 200KM

अगर आप नई और सस्ती बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपके पास सुनहररा मौका है। भारतीय मार्केट में एक बार में चार्ज होने के बाद 200 किलोमीटर की माइलेज देने वाली बाइक्स आ गई है। 

 | 
बजट में आ गया ये electric bike, एक बार चार्ज करने पर चलेगा 200KM 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। भारतीय बाजारों में इन दिनों इलेक्ट्रिक बाइक और ई- स्‍कूटर का क्रेज बढ़ा है। जिस कारण से स्‍वदेशी से लेकर विदेशी कंपनियां भी इसमें दिलचस्‍पी दिखा रही है। कंपनियों ने बजारों में स्‍वैपेबल तकनीक वाले ई स्‍कूटर्स से लेकर हाइटेक फीचर्स और अधिक रेंज देने वाले ई- बाइक को पेश किया है। अगर आप एक ई-बाइक खरीदने का प्‍लान बना रहे हैं तो आपके लिए यहां बेस्‍ट ऑप्‍शन बताया जा रहा है, जो आपको बजट में अधिक रेंज देगी और साथ ही आधुनिक फीचर्स से भी लैस होगी।

ये भी पढ़ें : Supreme Court Decision - सरकारी कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया फैसला

Oben Rorr


इस लिस्‍ट में पहला नाम Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक का है, जिसे हाल ही में लॉन्‍च किया गया है। जिसकी एक्‍स शोरूम दिल्‍ली की कीमत 1.02 लाख रुपये है। यह IPMSM Motor टाइप के साथ 10 kW का पावर जनरेट करता है। यह 4.4 kwh की बैटरी पैक देता है, जो 2 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। इसपर तीन साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसकी रेंज 200km सिंगल चार्ज पर है, जो 100KMPH की टॉप स्‍पीड पर देगी। यह स्‍टालिश आकार में डिजाइन की गई बाइक है, जो शानदार लुक्‍स देती है।

Tork Kratos


इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरूआती कीमत 1.02 लाख है, जो अधिकतम 1.17 लाख रुपये की कीमत में आ जाती है। हालाकि राज्‍य के सब्सिडी के बाद यह और भी कम हो सकती है। यह 4500 W का मोटर पावर जनरेट करता है। जिस कारण यह 180 km की रेंज सिंगल चार्ज पर देता है, वहीं 105 kmph की टॉप स्‍पीड भी दी जा रही है। इसका वजन 140 Kg है, इसकी बैटरी 4 kWhr के साथ आती है, जो चार्ज करने में 4-5 घंटे का समय लगती है। यह भी एक स्‍टाइलिश बाइक है।


Komaki Ranger

ये भी पढ़ें : love affair : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट


यह एक प्रीमियम बाइक है, लेकिन इसके साथ ही यह एक स्‍टाइलिश बाइक भी है। जो एक अवेंजर बाइक जैसी देखने में लगती है। इसे आप 1.68 लाख रुपये में एक्‍स शोरूम दिल्‍ली के अनुसार खरीद सकते हैं। यह 4000 W का पावर देती है, जो 72V/ 50 Ah की लिथियम आयन बैटरी से संचालित है। इसे 200 km किलोमीटर तक सिंगल चार्ज में दौड़ाया जा सकता है।