home page

इलेक्ट्रिक कार खरीदने वाले थोड़ा रूकें, धूम मचाने आ रही हैं Tata, Mahindra और MG की ये 3 कारें

Electric Car : इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखकर कंपनियां भी हर रोज नई-नई इलेक्ट्रिक कारे भारतीय बाजार में पेश करती जा रही है। ऐसे में अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे ही तो आपको बता दे की अभी आपको थोड़ा रुकना चाइए क्योंकि टाटा, महिंद्रा और एमजी की कई खास कारे बाजार में आने वाली है। आइए खबर में जानते है इन अपकमिंग कारो के बारे में विस्तार से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते हैं तो ये जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. यहां जानें कि इस साल कौन-कौन सी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में धूम मचाने के लिए आ रही हैं. ये कार मार्केट में मौजूद कारों की खटिया खड़ कर सकती है. इसमें टाटा मोटर्स की Tata Curvv EV, MG cloud ev और महिंद्रा की Mahindra XUV.e8 शामिल हैं. इन दमदार ईवी में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. यहां हम आपको इन तीनों ईवी के फीचर्स और लॉन्च डेट की पूरी डिटेल्स बताएंगे.


Mahindra XUV.e8


महिंद्रा की इस अपकमिंग ईवी को इस साल दिसबंर में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत की बात करें तो इसकी संभावित कीमत 34 से 35 लाख के बीच हो सकती है. इसमें आपको बेहतरीन डिजाइन और फीचर्स देखने को मिल सकता है.

Tata Curvv EV


टाटा कंपनी मार्केट में लगातार ईवी लाने पर जोर दे रही है, टाटा के मार्केट में पहले से टियागो ईवी, नेक्सन ईवी, पंच ईवी और टिगोर ईवी मौजूद हैं. लेकिन जल्द ही कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में ला सकती है. यहां हम आपको अपकमिंग ईवी के संभावित फीचर्स के बारे में बता रहे हैं. इसका डिजाइन टाटा की पहले से मौजूद ईवी की तुलना में होने की संभवना हैं. इसमें कुछ एलिमेंट्स होंगे जो इसे दूसरी ईवी से अलग बनाएगी.


कैसा होगा इंटीरियर और एक्सटीरियर?


इंटीरियर की बात करें तो टाटा कर्व ईवी बेहतर होगी, इसमें आपको वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले देखने को मिल सकता है. इसके साथ 12-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलेगा इस हिसाब से अपकमिंग ईवी में एंटरटेनमेंट का पूरा जुगाड़ मिलेगा. एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टच-बेस्ड एचवीएसी कंट्रोल मिल सकता है. वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ शामिल हो सकता है.


फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और लॉन्च डेट की ऑफिशियल अनाउन्समेंट नहीं की है लेकिन संभवना है कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च कर सकती है.


MG cloud EV


एमजी क्लाउड ईवी में आपको स्प्लिट हेडलैंप सेटअप, फ्लश फीटिंग डोर हैंडल, अलॉय व्हील्स आदि देखने को मिल सकते हैं. इस एमपीवी की लॉन्च डेट की बात करें तो संभवना है कि इसे 13 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है. और इसकी कीमत 25 लाख के करीब हो सकती है. ध्यान दें से सभी जानकारी संभावित तौर पर कंपनी की ऑफिशियल अपडेट भी हम आप तक पहुंचाते रहेंगे.