home page

Top Bikes : 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर की माइलेज देती हैं ये बाइक, कीमत भी कम

अगर आप सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक की तलाश कर रहे हैं तो अब आपकी तलाश खत्म हुई। आज हम आपको चार बेस्ट और सस्ती बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

 | 
Top Bikes : 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर की माइलेज देती हैं ये बाइक, कीमत भी कम

HR Breaking News (नई दिल्ली)। पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और इस समय पर सस्ती और किफायती मोटरसाइकिल काफी कारगर विकल्प बनकर सामने आई हैं. इनकी कीमत कम होती है और माइलेज के मामले में भी ये सबको मात देती हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद जहां दूर की बात नजर आ रही है, वहीं ये मोटरसाइकिल फिलहाल सबसे कम पेट्रोल पीती हैं. मिडल क्लास परिवारों का यही सबसे पसंदीदा सेगमेंट है जो 1 दशक से भी ज्यादा समय से इनकी प्राथमिकता बना हुआ है. इस खबर में हम आपको दे रहे हैं 50,000 रुपये से कम कीमत वाली बाइक्स की जानकरी जिनका माइलेज भी धाकड़ है।

ये भी पढ़ें : love affair : पत्नी की जगह सास ने मनाई सुहागरात और अब हो गए प्रेग्नेंट

Bajaj CT 100 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है जिसे इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ बेचा जा रहा है. इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 32,000 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 60941 रुपये तक जाती है. ये बाइक 57,702 रुपये से कम बजट वाली सबसे अच्छी बाइक्स में शामिल है और इसके साथ 102 सीसी का इंजन दिया गया है. एक लीटर पेट्रोल में इस बाइक को 90 किमी तक चलाया जा सकता है.

TVS Sport

TVS Sport एक स्टाइलिश बाइक है जिसके साथ कुछ अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके साथ 99.7 सीसी का इंजन दिया गया है जो 7.8 पीएस ताकत और 7.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक का अगला हिस्सा टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछला हिस्सा ट्विन शॉक अबजॉर्बर्स के साथ आता है. इस बाइक को 1 लीटर पेट्रोल में 75 किमी तक चलाया जा सकता है. इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 35,990 रुपये से शुरू होकर 66,150 रुपये तक जाती है.


Hero HF Deluxe

भारतीय बाजार में इस बाइक को भी काफी पसंद किया जाता है और ये 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है. बाइक के साथ 97.2 सीसी इंजन मिला है जो 8.36 पीएस ताकत और 8.05 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. 1 लीटर पेट्रोल में ये बाइक 82.9 किमी तक चलाई जा सकती है. बाइक की एक्सशोरूम कीमत 38,900 रुपये से शुरू होकर 65,170 रुपये तक जाती है. इसके साथ इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, 5-स्पोक अलॉय व्हील्स और हेडलाइट ऑन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Supreme Court Decision - सरकारी कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, सुनाया फैसला

Bajaj Platina 100 भी सबसे किफायती बाइक्स में शामिल है जिसे पहली बार 2005 में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने अबतक इस बाइक की 5 लाख यूनिट बेच ली हैं. ये बाइक किक-स्टार्ट और इलेक्ट्रिक-स्टार्ट वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 39,987 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 65,056 रुपये तक जाती है. बाइक के साथ 102 सीसी का इंजन दिया गया है और 1 लीटर पेट्रोल में बाइक को 90 किमी तक चलाया जा सकता है।