home page

TVS ने लॉन्च कर दी ये जबरदस्त बाइक, फीचर्स उड़ा देंगे होश

TVS Motor Company : टीवीएस मोटर में Apache RTR 160 4V को लॉन्च करने का ऐलान किया है। ये बाइक ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। टीवीएस कंपनी ने देश भर में अपनी बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है। आइए नीचे खबर में जानते हैं बाइक के फीचर्स और कीमत.... 

 | 
TVS ने लॉन्च कर दी ये जबरदस्त बाइक, फीचर्स उड़ा देंगे होश

HR Breaking News (ब्यूरो)। टीवीएस मोटर इंडिया ने शनिवार को गोवा के वागाटोर में चल रहे मोटोसोल इवेंट में Apache RTR 160 4V के 2024 वर्जन को लॉन्च करने की घोषणा की है। वर्तमान में यह सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन लाइटनिंग ब्लू में उपलब्ध है। बाइक में ढ़ेर सारे नए अपडेट किए गए हैं। अपाचे के नए वर्जन में डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, तीन नए राइड मोड जिसमें अर्बन, रेन और स्पोर्ट हैं और 240mm का रियर डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। इसके अलावा, इसमें स्मार्टफोन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया गया है। 

डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम से लैस है बाइक


दूसरी ओर अगर बाइक के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 160cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। बाइक का इंजन 16.2bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 14.8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन पहले की तरह ही पांच-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। वहीं, 2024 TVS Apache RTR 160 4V फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस है। 

क्रैश अलर्ट जैसे फीचर्स से लैस है बाइक 


बता दें कि बाइक में डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम होने के कारन यह बजाज पल्सर N160 और हीरो एक्सट्रीम 160R को कड़ी टक्कर देगी। लॉन्च हुए नए अपाचे बाइक की लिस्ट में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एलईडी हेडलैंप, वॉयस असिस्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, कॉल और एसएमएस अलर्ट, क्रैश अलर्ट आदि शामिल हैं। लॉन्च हुई नई बाइक 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। इस नेकेड मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमत 1.35 लाख रुपये है।  

बिक्री के लिए बुकिंग हुई शुरू


टीवीएस ने देश भर में अपनी डीलरशिप पर नई मोटरसाइकिल के लिए आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है। नए लॉन्च के बारे में बात करते हुए, टीवीएस मोटर कंपनी के बिजनेस, प्रीमियम प्रमुख विमल सुंबली ने कहा, “टीवीएस मोटोसोल एक ऐसा मंच है जो बाइकिंग कम्यूनिटी के विभिन्न हितों से जुड़े मोटरसाइकिल अनुभवों की एक पूरी सीरीज प्रदान करता है। पिछले दो दिन यादगार रहे हैं और हम मोटरसाइकिल समुदाय से संबंधित त्योहार के लिए उत्प्रेरक बनकर खुश हैं।''