home page

Altroz, Baleno, Grand i10 में से कौन सी खरीदें, जानें माइलेज और कीमत

Altroz, Baleno, Grand i10 में से आप कोई कार खरीदना चाहते हैं लेकिन कंफ्यूज हैं तो इस खबर में आपकी सारी कंफ्यूजन दूर हो जाएगी। आइए जानते हैं इनकी माइलेज के साथ कीमत।

 | 
Altroz, Baleno, Grand i10 में से कौन सी खरीदें, जानें माइलेज और कीमत

HR BREAKING NEWS(ब्यूरो) : टाटा मोटर्स ने (Tata Motors) ने Altroz ​​CNG को आक्रामक कीमतों के साथ लॉन्च कर दिया है. बाजार में Altroz ​​CNG का मुकाबला Maruti Baleno CNG और Hyundai Grand i10 Nios CNG से रहेगा. कोई भी ग्राहक इन तीनों कारों को लेकर कंफ्यूज हो सकता है कि आखिर किसे खरीदें. कार खरीदते समय बजट एक बड़ा फैक्टर होता है. ऐसे में चलिए देखते हैं कि इन तीनों में से सबसे सस्ती कार कौनसी है.

कीमत


Tata Altroz CNG की कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू है और 10.55 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, Maruti Baleno CNG की कीमत 8.35 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.28 लाख रुपये तक जाती है. इनके अलावा, Hyundai Grand i10 Nios CNG की कीमत 7.58 लाख रुपये से शुरू होकर 8.13 लाख रुपये तक है. यानी, तीनों में Altroz CNG की शुरुआती कीमत सबसे कम है.

ये भी जानें : 2 हजार के नोट को लेकर RBI ने दिया एक और मैसेज, अगर नोट नकली निकला तो...

इंजन और माइलेज


Altroz iCNG में 1199cc का इंजन आता है, जो 72.4bhp और 103Nm जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड MT गियरबॉक्स ऑफर किया जा रहा है. हालांकि, अभी इसके माइलेज की जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, Baleno CNG में 1197cc इंजन दिया गया है, जो 76.3bhp और 98.5Nm जनरेट करता है. इसमें भी 5-स्पीड MT गियरबॉक्स आता है. कंपनी का दावा है कि यह 30.6 km/kg का माइलेज दे सकती है.

UP के इस शहर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार लोगों के बैठने की होगी सुविधा


Hyundai Grand i10 Nios CNG में भी 1197cc इंजन है, जो 68bhp और 95.2Nm का आउटपुट देता है. इसमें भी 5-स्पीड MT गियरबॉक्स ही मिलता है. हुंडई का दावा है कि यह कार 28.1 km/kg का माइलेज देने में सक्षम है. इन तीनों में यही सबसे कम पावर जनरेट करती है.