home page

सिंगल चार्ज में 800 किलोमीटर चलती है Xiaomi की ये इलेक्ट्रिक कार, जानिये कीमत

Xiaom first electric car : अगर आप भी इलैक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान कर रहे ही तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं xiaomi की इस खास इलेक्ट्रिक कार के बारे में जो सिंगल चार्जिंग में 800 km की दूरी तय करती है। आइए खबर में जानते हैं इस खास कार के बारे मे विस्तार से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk - स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपनी इलेक्ट्रिक कार ‘SU7’ को लेकर काफी उत्साहित है। बीते मंगलवार को कंपनी ने बेंगलुरू में आयोजित इवेंट के दौरान अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को शोकेस किया है लेकिन इसे लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस पर अभी विचार कर रही है। Xiaomi की इस नई इलेक्ट्रिक कार को लेकर पहले भी कई बार जानकारी सामने आई थी। आइये जानते हैं इस कार के फीचर्स के बारे में…


भारत में भले ही Xiaomi ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को पेश किया हो लेकिन शाओमी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि अभी  कंपनी भारत में इस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करना नहीं चाहती। कंपनी अभी इस पर विचार कर रही है। कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए संभावनाएं तलाश रही है। कंपनी का पूरा फोकस फ़िलहाल कोर प्रोडक्ट्स पर है।


Xiaomi SU7 के फीचर्स की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। फुल चार्ज में यह 800km की रेंज ऑफर कर सकती है। यह कार 673PS की पावर और 838NM का टॉर्क ऑफर करती है। 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने के लिए इसे सिर्फ 2.78 सेकेंड का समय लगता है। जबकि 10.67 सेकेंड में यह 0-200 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। इस कर की स्पीड 265 kmph है।


सेफ्टी फीचर्स


Xiaomi की इस इलेक्ट्रिक कार को स्मार्ट चेसिस पर तैयार किया है। सेफ्टी के लिए इसमें  टॉप लेवल का ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इमें इंडिविजुअल ड्राइव मोड्स मिलते हैं। वैसे चीन में इसकी  डिलीवरी इसी साल मार्च से शुरू हो चुकी है। चीन के अलावा यूरोप और अमेरिका के प्रमुख बाजारों में कंपनी इसके लिए मार्केट तलाश रही है।


Xiaomi SU7 की कीमत


Xiaomi SU7 की चीन में कीमत 30,000 डॉलर यानी करीब 25 लाख रुपये है। SU7 को दो मॉडल उपलब्ध हैं। यह कार चीन में टेस्ला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Model 3 से करीब 4000 डॉलर (3.3 लाख रुपये) सस्ती है।