home page

2000 Rupee Note : 2000 के नोट बदलवाने बैंक पहुंचे सख्श को देखते ही मैनेजर ने बुला ली पुलिस

Demonetisation : बैंक में 2000 के नोट बदलवाने पहुंचे सख्श ने जब बैग में से नोट निकाले तो नोट देखते ही बैंक मैनेजर ने पुलिस को बुला लिया | क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं 

 | 
नोट बदलवाने बैंक पहुंचे सख्श को देखते ही मैनेजर ने बुला ली पुलिस

HR Breaking News, New Delhi : 2000 रुपये के नोट के बदलने का काम शुरू हो गया है. हालांकि अभी बैंकों में लंबी कतारें देखने को नहीं मिल रही हैं. लेकिन आगरा में जरूर एक अलग वाकया देखने में आया.  आगरा में छीपीटोला स्थित स्टेट बैंक के करेंसी चेस्ट में एक शख्स 2000 रुपये के नोटों की कई गड्डियां लेकर बैंक पहुंच गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नोटों की गड्डियां लाने वाला यह शख्स सराफा कारोबारी का बेटा था और उसके पास दो करोड़ 85 लाख रुपये थे. हालांकि इस शख्स के पास 13 नोट नकली निकले जिसके बाद मैनेजर ने पुलिस बुला ली.

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

पुलिस के मुताबिक कैश जमा कराने आए शख्स का नाम हर्षल बंसल है जो कि कमला नगर निवासी गिरीश बंसल का बेटा है. गिरीश बंसल का चौबजी का फाटक में एजी ऑर्नामेंट के नाम से फर्म है.

हर्षल के पास मिले 13 नकली नोट
हर्षल सुबह करीब 11.30 बजे बैंक पहुंचा और उसने 2.85 करोड़ रुपये जमा कराने के लिए दिए. कैश काउंटिंग मशीन ने 13 नोट निकालकर अलग कर दिए. ये सभी नकली नोट थे.

इसके बाद बैंक मैनेजेर ने पुलिस को इस बात की सूचना दी. बता दें पांच से अधिक नकली नोट निकलने पर केस दर्ज कराने का प्रावधान है.

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क

एक दिन पहले भी हर्षल के पास मिले थे तीन नकली नोट
हर्षल एक दिन पहले भी बैंक आए थे और उनके पास 3 नोट नकली निकले थे तब उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था. पुलिस ने बैंक मैनेजर की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एसीपी सदर अर्चना सिंह ने बताया कि कारोबारी का कहना है कि यह नोट उनके द्वारा नहीं छापे गए हैं और उनके साथ तो खुद ही धोखा हुआ है. पुलिस ने अधिकारी ने  कहा कि इस मामले में व्यापारी के खिलाफ नकली नोट चलाने की धारा के तहत कार्रवाई की जाएगी.   

बता दें आरबीआई ने हाल ही में 2,000 रुपये के नोटों को वापस लेने की घोषणा की थी. हालांकि, 2000 रुपये का नोट 30 सितंबर तक वैध मुद्रा बना रहेगा. नोट को खातों में जमा करने या बदलने के लिए जनता को 30 सितंबर तक का समय दिया गया है. 

UP सरकार ने लिस्ट करदी जारी, इन शहरों में बनेगे इंडस्ट्रियल पार्क