home page

SBI के 48 करोड़ ग्राहकों को लगा झटका, नहीं कर पाएंगे पैसे ट्रांसफर, ये सर्विस हुई ठप्प

bank news : देश के सबसे बड़े बैंक, SBI के ग्राहजकों के लिए आज बड़ी खबर आए है।  अगर आपका खाता भी SBI में है तो आपको  बता दें की बैंक की ये सर्विस ठप्प हो गयी है और इसकी वजह से ग्राहक पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे जिससे बैंक के साथ साथ ग्राहकों को भी तगड़ा नुक्सान होगा।  कौनसी सर्विसे हुई है ठप्प, आइये विस्तार से जानते हैं

 | 
ये सर्विस हुई ठप्प 

HR Breaaking News, New Delhi : अगर आपका खाता भी देश के सबसे बड़े बैंक, SBI में है तो आपके लिए बुरी खबर आई है आज एसबीआई के ग्राहक अपना यूपीआई (UPI) और इंटरनेट बैंकिंग (Internet banking) का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. SBI (State bank of india) ने कहा है कि बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. आज दोपहर में 15.20 बजे तक ग्राहकों को ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों बैंक की यह सुविधाएं काम नहीं कर रही हैं. 

आज से ये 2 बैंक हो जायेंगे एक, RBI ने दी मंजूरी

बैंक ने दी जानकारी 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बताया है कि बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, योनो लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और यूपीआई सर्विसेज 1 अप्रैल 2024 को सालाना क्लोजिंग एक्टिविट की वजह से उपलब्ध नहीं है. एसबीआई ने इस बारे में अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है. बैंक ने कहा है कि दोपहर 12.20 बजे से लेकर 15.20 बजे तक यह सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी. इस दौरान ग्राहक एटीएम और यूपीआई लाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

इस नंबर पर करें फोन 

आज से ये 2 बैंक हो जायेंगे एक, RBI ने दी मंजूरी

इसके साथ ही बैंक ने वेबसाइट पर बताया है कि RTGS और NEFT ट्रांजेक्शन में भी देरी हो सकती है. ग्राहक परेशानी होने पर बैंक के टोल फ्री नंबर 1800 1234 और 1800 2100 पर कॉल कर सकते हैं. इसके साथ ही बैंक ने लिखा है कि ग्राहक मेल पर आए किसी भी लिंक पर क्लिक न करें. इसके अलावा अगर कोई आपसे बैं या फिर कार्ड की डिटेल्स मांगता है तो वह भी शेयर न करें.