home page

Highway - हाइवे पर टोला मांगा तो खुद की सड़क बनाने लगे

टोल प्लाजा पर किसी को टोल न देना पड़े तो इसके लिए कोई क्या कर सकता है! ऐसा कभी आपने सोचा है! गुजरात के सौराष्ट्र इलाके के सोमनाथ में एक शख्स ने टोल बचाने के लिए कुछ ऐसा किया, जिससे सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी जानकारी विस्तार से। 
 
 | 
Highway - हाइवे पर टोला मांगा तो खुद की सड़क बनाने लगे

HR Breaking News, Digital Desk- टोल प्लाजा पर किसी को टोल न देना पड़े तो इसके लिए कोई क्या कर सकता है! ऐसा कभी आपने सोचा है! गुजरात के सौराष्ट्र इलाके के सोमनाथ में एक शख्स ने टोल बचाने के लिए कुछ ऐसा किया, जिससे सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे कि क्या यह संभव है. जी हां, टोल के समानांतर सड़क बनाने का काम किसी और ने नहीं बल्कि सोमनाथ विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगमाल वल्ला ने किया.


इसी सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मानसिंह परमार ने आरोप लगाया कि इस तरह के दबंग लोग अगर सियासत में आगे आएंगे तो जनता का क्या भला करेंगे. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार और वर्तमान विधायक विमल चुडासमा ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में कहा कि टोल नाका पर जिस तरह का दबंगई एक पार्टी विशेष के नेता ने दिखाई है, उससे यह स्पष्ट है कि उनकी मानसिकता क्या है.

नेशनल हाईवे के समानांतर सड़क-


दरअसल सोमनाथ में दारी टोल के पास नेशनल हाईवे के समानांतर सड़क बनाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि टोल टैक्स से गाड़ियों को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जगमाल ने दारी टोल के पास सड़क बनाने की कोशिश की.

क्या बना पाए सड़क?


टीवी9 भारतवर्ष ने जब इसकी तहकीकात की तो पता चला कि दारी टोल के पास से जगमाल ने सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया था. इसके लिए पास के खेत में लगे नारियल के पेड़ों को काटने का भी काम शुरू हो गया था. तभी एनएचएआई और स्थानीय प्रशासन ने इसे लेकर एतराज जताया. ठीक इसी समय चुनाव आ गया, जिसकी वजह से काम को रोक दिया गया है. इस पूरे मामले पर जब टीवी 9 भारतवर्ष ने जगमाल से पूछा तो उन्होंने बताया कि यह मुद्दा जनता से जुड़ा है. ऐसे में इस तरह के मुद्दों को वह उठाते रहेंगे.

क्या हुआ था 15 नवम्बर की रात?


इस टोल बूथ के मैनेजर पुनीत ने बताया कि सीसीटीवी से रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो के अनुसार, जगमल वाला और उसके साथियों ने दारी टोल बूथ पर एक कर्मचारी के साथ मारपीट की. दारी टोल मैनेजर ने बताया कि आप उम्मीदवार जगमाल वाला अपनी कार से डारी टोल बूथ से गुजर रहे थे. टोल बूथ पर लगे बैरिकेटिंग के कारण उन्हें गाड़ी रोकनी पड़ी. इस बात से जगमाल इतने गुस्से में आए कि कार से बाहर निकल कर वह कर्मचारी पर टूट पड़े. सीसीटीवी फुटेज में कर्मचारी पर थप्पड़ मारने की घटना कैद हो गई है.

पहले भी कर चुके हैं टोल पर रार-


पुनित ने बताया कि इससे पहले भी जगमाल पर इसी टोल बूथ पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर को मारने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है.