home page

Astro Tips: अगर कुत्ता करने लगे ये हरकत, तो समझिए वास्तुशास्त्र का इशारा

Astro Tips for Dog: कुत्ते को हमेशा से ही इंसानों से ज्यादा वफादार माना जाता है। ऐसे में कुत्ते कभी कभी अजीब तरह की हरकतें करना शुरू कर देते है। जिसे हमें नजरअंदाज न करके बल्कि इन इशारों को वास्तुशास्त्र के अनुसार समझना चाहिए। 
 
 | 
Astro Tips: अगर कुत्ता करने लगे ये हरकत, तो समझिए वास्तुशास्त्र का इशारा 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Dog Astrology: कुत्ता यूं तो सर्वाधिक वफादार और चौकन्ना जानवर माना जाता है, शायद इसलिए लोग उसे पालते भी हैं. उसकी सूंघने और पहले से ही घटनाओं का आकलन करने की शक्ति भी गजब की होती है, शायद इसलिए पुलिस विभाग भी उसका उपयोग चोरों या फिर गंभीर अपराध के मामले में दोषियों को पकड़ने में करती है. कुत्ते अपनी इसी शक्ति के माध्यम से हम लोगों को कई शुभ और अशुभ संकेत भी देते हैं.


हर कार्य होगा सफल  

यात्रा पर जाते समय या आप किसी काम के होने के इंतजार में हों और कुत्ता आपको आंख फाड़कर देखे तो डरें नहीं, आंखें फाड़कर वह यह बता रहा है कि आपका जिस कार्य से जा रहे हैं, वह कार्य हर हाल में सिद्ध होगा. कुत्ता यदि गर्दन उठाकर आपकी तरफ देख ले तो जान लीजिए कि आपका कार्य सफल ही होगा. कुत्ता आपके पैरों पर लोटने लगे या फिर प्रसन्न दिखे तो यह कार्य की सफलता का संकेत होता है. यदि कुत्ता आकाश की ओर देखता रहे तो मान लेना चाहिए कि आपको धन के साथ ही स्त्री सुख की भी प्राप्ति होगी. यदि कुत्ता आपको देखकर जमीन पर अपना सिर रगड़े तो मानिए कि आपको अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी आपने अपेक्षा भी नहीं की थी.

जमीन खोदने पर मिलता है धन 

खेत-खलिहान या फिर जहां पर अनाज को एकत्र कर रखा जाता है, वहां के स्थान को कुत्ता अपने पंजे से खोदे तो यह भी धन प्राप्ति का ही संकेत है. कुत्ता रोटी का टुकड़ा या किसी प्रकार का कपड़ा मुंह में लेकर आपकी तरफ आता हुआ दिखाई दे तो भी समझना चाहिए कि धन मिलने की संभावना है. संतान न होने से निराश दंपती को कुत्ता घर के बाहर से आता हुआ मुंह में फल या सब्जी का टुकड़ा दबाए दिखाई दे तो यह भी संतान प्राप्ति की सूचना है, यदि उस समय आप कुछ और सोच रहे हैं और कुत्ता अपने पिछले पंजे से सिर खुजलाए तो मान लेना चाहिए कि आप मनोरथ को चाहते हैं वह पूरा हो ही जाएगा.