home page

भाई बहन का प्यार: बिस्तर पर बहन संग भाई ने किया ये काम, मम्मी पापा को बताते हुए भी आ रही है शर्म

जिस बहन को अपना सबसे अच्छा दोस्त माना उसी के बर्ताव ने परेशान कर दिया है। शर्म के मारे माता-पिता को बताना भी मुश्किल हो रहा है। दो बहनों के रिश्ते में आया ये खतरनाक मोड़ परिवार को कहां ले जाएगा।
 | 
भाई बहन का प्यार: बिस्तर पर बहन संग भाई ने किया ये काम, मम्मी पापा को बताते हुए भी आ रही है शर्म

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,ये आपबीती है 24 साल की मानसी (बदला हुआ नाम) की जिसे अपने ही घर में अपनी ही बहन चांदनी (बदला हुआ नाम) के रवैये से अब डर लगने लगा है। जिसके साथ दिन-रात का उठना-बैठना था, अब उसी के साथ समय बिताना मुश्किल हो रहा है। मानसी के मुताबिक “मैं अपनी बहन चांदनी से बहुत प्यार करती हूं। वो मुझसे उम्र में करीब 5 साल छोटी है पर हम दोनों दोस्त की तरह रहते हैं। एक-दूसरे को दिल की हर बात बताते हैं।

हमारा कोई भाई नहीं इसलिए हमें एक दूसरे पर ही सबसे ज्यादा भरोसा है। पर अब ये भरोसा टूटने लगा है। मैं और चांदनी दोनों एक ही कमरे में सोते हैं। एक रात नींद में मुझे कुछ अजीब सा लगा तो मेरी नींद खुल गई। चांदनी मुझसे लिपटकर सोई हुई थी और मेरे साथ अजीब हरकतें कर रही थी। पहले तो मुझे लगा कि वो नींद में ऐसा कर रही है। लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि वो मेरे दोनों पैरों के बीच में जानबूझ कर हरकत कर रही थी। मैं बुरी तरह सकपका गई और उठकर बैठ गई। उसके बाद चांदनी करवट बदल कर सो गई। मैं उसके बर्ताव से हैरान थी।“

Whatsapp chat: पत्नी के फोन की whatsapp chat पढ़ पति को लगा गहरा झटका, ब्याफ्रेंड ने मैसेज में लिखी थी ये बात
मानसी का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा पर एक रात फिर से चांदनी ने वही हरकत दोबारा की तो उससे रहा नहीं गया। मानसी ने चांदनी को डांटते हुए पूछा कि ऐसी हरकत क्यों कर रही हो तो वो रोने लगी।

मानसी के मुताबिक, “चांदनी लगातार रोए जा रही थी। अपने बर्ताव के लिए मुझसे माफी मांग रही थी। मुझसे रहा नहीं गया तो मैं उसके सिर पर हाथ फेरने लगी। मैंने उसे समझाया कि इस उम्र में सही-गलत का फर्क नहीं पता चलता इसलिए खुद पर काबू जरूरी है। इस पर चांदनी ने ऐसी बात कह दी कि मेरे होश उड़ गए। उसने कहा कि उसे मुझसे प्यार हो गया है। उसने ये भी बताया कि उसे लड़कों में कोई दिलचस्पी नहीं है। तब मेरी समझ में आया कि घर में कितना बड़ा तूफान आने वाला है। मेरे लाख समझाने का भी उस पर कोई असर नहीं हुआ। अब वो धमकी देती है कि अगर मैंने उसकी बात नहीं मानी तो वो घर छोड़कर चली जाएगी या सुसाइड कर लेगी। अब मेरी समझ में नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं। मम्मी-पापा को ये बात बताउंगी तो उन्हें सदमा लगेगा और चुप रहूंगी तो कुछ अनर्थ हो जाएगा।“

एक्सपर्ट की राय-आपकी बहन अभी टीन एजर है इसलिए उसकी भावनाएं भी कोमल हैं। यहां दो संभावनाएं बनती हैं। पहली तो ये कि लगातार आपके साथ रहने की वजह से आपकी बहन को आपसे गहरा लगाव हो गया है और वो आपके प्रति आकर्षित हो गई हैं। दूसरी संभावना ये भी हो सकती है कि आपकी बहन प्राकृतिक रूप से लेस्बियन (समलैंगिक) हों इसलिए लड़कों में कोई दिलचस्पी नहीं। दोनों ही सूरतों में समाधान संभव है। अगर ये आपकी बहन का सिर्फ आपसे गहरा लगाव है तो आपको बिल्कुल सख्ती नहीं दिखानी चाहिए। बल्कि हो सके तो उससे और भी ज्यादा प्यार और आत्मीयता के साथ पेश आएं।

उससे बात करें और उसकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें। लड़कों के साथ मिलने-जुलने के लिए प्रेरित करें और खुद भी उसकी मदद करें। हो सकता है समय के साथ वो आपकी बात समझ जाए। लेकिन अगर आपकी बहन स्वाभाविक रूप से लेस्बियन हैं तो ऐसी कोशिश बेकार होगी। उस स्थिति में उसे और भी ज्यादा प्यार और भरोसे की जरूरत होगी। हमारे समाज में ऐसे संबंधों को सही नहीं माना जाता लेकिन कानून की तरफ से कोई पाबंदी नहीं। ऐसी सूरत में आपको खुद अपने माता-पिता से बात कर उन्हें ठीक से समझाना होगा ताकि आपकी बहन अपनी पसंद की जिंदगी जी सकें। इस बात का ख्याल रखना होगा कि इस दौरान कभी भी उसके साथ कड़ाई या रुखाई से पेश न आएं। इससे आपकी बहन अलग-थलग पड़ सकती हैं और कुछ गलत होने की आशंका बढ़ जाएगी।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके।ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )