home page

Cheater Wife : पत्नी या गर्लफ्रेंड इस कारण देती है धोखा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

अगर आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपकी पीठ पीछे से आपको धोखा दे रही है। पत्नी पर आपको शक है कि वो किसी दूसरे मर्द के पास जाती है तो इस शक के बारे में पहले पूरी तरह से जान लेना चाहिए। 

 | 
Cheater Wife : पत्नी या गर्लफ्रेंड इस कारण देती है धोखा, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

HR Breaking News (ब्यूरो)। क्या आपको पत्नी आपको धोखा दे रही है और आप बहुत कुछ करने की सोच रहे हैं? ऐसे भी बहुत से लोग हैं जिनकी पत्नी उन्हें धोखा दे रही होती है और वह कुछ भी नहीं कर पाते हैं। किसी की पत्नी अगर उन्हें धोखा दे रही है तो इससे बड़ा झटका किसी भी पुरुष के लिए नहीं हो सकता। ऐसी स्थिति में आपको सब्र से काम लेने की सख्त जरूरत है। आपको अपनी पत्नी से बात करने की जरूरत है। बहुत से लोगों को ये गम इतना सताता है कि वह डिप्रेशन का शिकार भी हो जाते हैं।

सबसे पहले तो ये जानने की कोशिश करें कि आपकी पत्नी ने आपको धोखा क्यों दिया है? अगर आपको अपनी पत्नी पर सिर्फ शक है तो पहले उस शक के बारे में पूरी तरह से जानें। अगर आपने अपनी पत्नी को किसी से बातचीत करते हुए देखा है या आपने अपनी पत्नी को किसी व्यक्ति के साथ देखा है, तो आपको अब अपनी पत्नी से बातचीत करने की बहुत जरूरत है। आइए, सबसे पहले जानते हैं की पत्नी अपने पति को धोखा क्यों देती है...

ये भी पढ़ें : Meri Kahani : हनीमून से आने के बाद मेरी पत्नी मुझे नही कर पाती है खुश, कहीं उसने...

अगर पत्नी शादी से पहले किसी और से करती हो प्यार


आज भी हमारे समाज में लव मैरिज को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जाती। अक्सर पेरेंट्स अपने बच्चों की लव मैरिज नहीं कराते। वह आज भी अरेंज मैरिज में विश्वास रखते हैं। ऐसे में बहुत से महिलाएं जो लव मैरिज करना चाहती हैं उनकी जबरदस्ती अरेंज मैरिज करवा दी जाती है। ऐसी स्थिति में शादी के बाद भी महिलाएं अपने पुराने साथी से संपर्क रखती हैं।

जब पति रोमांस न करे


शादी करने के बाद पुरुष शुरुआत में तो बहुत रोमांटिक होते हैं, लेकिन वक्त के साथ-साथ वह रोमांस करना छोड़ देते हैं। जिसके कारण उनकी पत्नी उनसे दूर होने लग जाती हैं। यह भी एक कारण है जिसकी वजह से लोगों की पत्नियां उन्हें धोखा दे देती हैं और वह किसी और व्यक्ति में प्यार ढूंढती हैं।

पति का छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना


बहुत से लोग अपनी पत्नी से छोटी छोटी बातों को लेकर भी लड़ते हैं। ऐसी स्थिति में उनकी पत्नी उनसे प्यार नहीं करती और वह परेशान हो कर किसी और व्यक्ति के प्यार में पड़ जाती हैं। ऐसे बहुत से कारण हैं जिसकी वजह से लोगों की पत्नी उन्हें धोखा दे देती है। आइए, जानते हैं कि अगर आपकी पत्नी आपको धोखा दे देती है तो आपको क्या कदम उठाने चाहिए।

पत्नी से बातचीत करें


अगर आपकी पत्नी ने आपको धोखा दिया है तो आपको हड़बड़ाहट में उनसे गुस्से में बात नहीं करनी चाहिए, बल्कि आपको उनसे आराम से बातचीत करनी चाहिए। आपको उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने ऐसा क्यों किया और क्या वह इसी तरह से आगे बढ़ना चाहती हैं? अगर आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी आपके पास वापस आ जाए तो आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है। यह सच है कि जब पत्नी धोखा देती है तो आप बहुत निराश हो जाएंगे। हो सकता है कि आप बहुत ज्यादा गुस्सा भी हो जाएं, लेकिन अपनी पत्नी पर आपको गुस्सा नहीं निकालना है बल्कि उनसे बातचीत करनी है।

उन्हें समझाने की कोशिश करें


अगर आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है तो सबसे पहले आपको उनसे बातचीत करके उन्हें समझाना चाहिए। आप उनसे कह सकते हैं कि यह हम दोनों की जिंदगी की सवाल है और आपको ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए। आप उन्हें समझाने की कोशिश करें।

अगर आपकी गलतियां हैं तो उन्हें सुधारें


अगर आपको लगता है कि आपकी गलतियों की वजह से आपकी पत्नी आपसे दूर हुई है तो आपको अपनी पत्नी से बातचीत करके उन्हें कहना चाहिए कि आप अपनी गलतियों को सुधार लेंगे। आपको उन्हें विश्वास दिलाना है किआप वह गलतियां दोबारा नहीं करेंगे। इसके बाद आपको सच में ऐसी गलतियां नहीं करनी चाहिए जिसकी वजह से आपकी पत्नी एक बड़ा कदम उठाने को मजबूर हुई।

लड़की के पेरेंट्स से करें बात

ये भी पढ़ें : My story : मैं बेड पर करती हूं उसका इंतजार, वो नहीं करना चाहता...


अगर बात बहुत आगे बढ़ गई है तो आपको अपनी पत्नी के माता पिता से जरूर बात करनी चाहिए। सबसे पहले आप अपनी पत्नी से बातचीत करें और जब वह आपकी बात नहीं सुनती है, तो आपको अब उनके माता पिता से बातचीत करनी चाहिए और उन्हें पूरी बात बतानी चाहिए।