home page

Dairy Milk : आम लोगों की बढ़ गयी परेशानियां, इस बड़ी कम्पनी ने दूध कर दिया इतना महंगा

इस बड़ी कम्पनी ने दूध के दाम (Dairy Milk) बढ़ा कर आम लोगों की मुश्किलें  बढ़ा दी हैं। दूध  के दाम बढ़ने से बाकि दूसरी चीजों जैसे दही, पनीर अदि के दामों में भी बढ़ोतीर होगी जिसका सीधा असर आम इंसान की जेब पर पड़ेगा।  आइये जानते हैं पूरी खबर।  
 | 
बढ़ गए हैं दूध के दाम  आम लोगों को पड़ रही है महंगाई की मार

HR Breaking News, New Delhi : बढ़ती महंगाई और लागत के चलते दूध के दाम में तेजी आ रही है. मदर डेयरी की तरफ से दूध की कीमतें बढ़ाने के बाद अब कर्नाटक दुग्ध संघ (KMF) ने नंदिनी ब्रांड (nandini milk price) के दूध (प्रति लीटर) और दही (प्रति किलो) की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा करने की घोषणा की है. नई कीमतें गुरुवार से प्रभावी हो गई हैं. केएमएफ (KMF) के प्रबंध निदेशक की तरफ से बयान जारी करके बताया गया क‍ि स्पेशल दूध, शुभम, समृद्धि और संतृप्ति और दही समेत दूध की 9 किस्म की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

दूध और दही के नए रेट
प्रबंध निदेशक ने बताया क‍ि डबल टोंड दूध की कीमत अब 38 रुपये, टोंड दूध 39 रुपये, होमोजिनाइज्ड टोंड दूध 40 रुपये, होमोजिनाइज्ड गाय का दूध 44 रुपये, विशेष दूध 45 रुपये, शुभम दूध 45 रुपये, समृद्धि दूध 50 रुपये और संतृप्ति दूध का भाव 52 रुपये प्रति लीटर होगा. नंदिनी दही की कीमत 47 रुपये होगी.

मदर डेयरी ने दो द‍िन पहले बढ़ाए रेट
इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के रेट में 1 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा क‍िया है. वहीं, टोकन वाला दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है. मदर डेयरी की तरफ से बढ़ाई गई दरें 21 नवंबर से लागू हो गई हैं. लागत बढ़ने के चलते कीमत में वृद्धि की बात कही गई है. दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्‍यादा दूध सप्‍लाई करने वाली मदर डेयरी ने इस साल चौथी बार बढ़ोतरी की है.