home page

Employees Update: दुर्गा पूजा से पहले राज्य कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, पढ़ें अपडेट

सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। सरकार ने महीने के इस दिन से कर्मचारियों के वेतन वितरण को शुरू करने का आदेश दिया है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं.

 | 
Employees Update: दुर्गा पूजा से पहले राज्य कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, पढ़ें अपडेट

HR Breaking News (नई दिल्ली) : असम में दुर्गा पूजा समारोह से पहले, राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए कुछ घोषणा की है। इससे कर्मंचारी अपने त्योहार और बेहतर तरीके से मना सकते हैं। सितंबर के लिए असम सरकार के कर्मचारियों का वेतन महीने के अंत तक जमा किया जाएगा। राज्य सरकार के कर्मचारियों का वेतन आमतौर पर हर महीने के पहले सप्ताह में जमा किया जाता है।

ये भी जानिये : कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने से पहले दिया बड़ा झटका, इन नियमों को बदला

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को वित्त विभाग को आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन का जल्द वितरण शुरू करने का निर्देश दिया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, दुर्गा पूजा और उत्सव की छुट्टियां 2 अक्टूबर से शुरू हो रही हैं और निर्बाध उत्सव सुनिश्चित करने के लिए, मुख्यमंत्री ने विभाग को 29 सितंबर से वेतन वितरण शुरू करने का निर्देश दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, हिमंत सरमा के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘यह सरकारी कर्मचारियों की प्रतिबद्धता और समर्पण की सराहना है। हम अपने कर्मचारियों की परवाह करते हैं।’

इस बीच, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम सरकार 21 विभागों में विभिन्न पदों पर 11,202 लोगों की नियुक्ति करेगी। सोशल मीडिया पोस्ट में, सरमा ने कहा कि ये नियुक्तियां पिछले साल मई में पदभार संभालने के बाद से पहले से नियुक्त 27,737 उम्मीदवारों के अतिरिक्त होंगी।

ये भी जानिये : घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, मात्र 40 हजार रुपये लगाएं हर माह 50 से 60 हजार रुपये पाएं

बेरोजगार युवाओं को एक लाख सरकारी नौकरी देने के भाजपा के चुनावी वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हम प्रतिबद्ध हैं, हम देते हैं। सरमा ने कहा कि असम सरकार अब 23 सितंबर को गुवाहाटी में एक समारोह में 21 विभागों में 11,202 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपेगी।