home page

Gorakhdham Express हरियाणा के इन 6 जिलों से गुजरेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, बिछेगी नई रेलवे लाइन

Gorakhdham Express new railway line हरियाणा के 6 जिलों को अब जल्द ही गोरखधाम एक्सप्रेस (Gorakhdham Express) की सौगात मिलने वाली है। जिसको लेकर नई रेलवे लाइन (new railway line) बिछाई जाएगी। आइए नीचे खबर में जानते है नई रेलवे लाइन का हरियाणा (haryana) के किन जिलों को होगा फायदा
 
 | 
Gorakhdham Express हरियाणा के इन 6 जिलों से गुजरेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, बिछेगी नई रेलवे लाइन

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Haryana News: ये ट्रेन बठिंडा से सिरसा-हिसार-रोहतक-दिल्ली होते हुए गोरखपुर के लिए रोज़ाना चलेगी. इस ट्रेन का विस्तार सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से हुआ है. सांसद सुनीता दुग्गल पिछले लम्बे समय से इस ट्रेन के विस्तार के लिए रेल मंत्रालय से मांग कर रही थी.

 

हिसार से गोरखपुर की तरफ चलने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन का विस्तार हो गया है. अब ये ट्रेन सिरसा से होकर गुजरेगी. ये ट्रेन बठिंडा से सिरसा-हिसार-रोहतक-दिल्ली होते हुए गोरखपुर के लिए रोज़ाना चलेगी. इस ट्रेन के विस्तार के लिए सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल लम्बे समय से से मांग कर रही थीं .सांसद सुनीता दुग्गल ने संसद में भी ट्रेन के विस्तार का मुद्दा उठाया था.

 

14 जुलाई को गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन को सिरसा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जायेगा. इसके बाद 15 जुलाई से ट्रेन नियमित इस रूट पर चलेगी. सांसद सुनीता दुग्गल का कहना है की इस इलाके के लोग इस ट्रेन की मांग कर रहे थे जो अब पूरी हो गई है. इसके लिए उन्होंने रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया.

हिसार से रोजाना काफी यात्री सिरसा और बठिंडा जाते हैं. उन लोगों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा. गोरखधाम एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन के साथ चलती है. इस ट्रेन का छोटे स्टेशनों पर ठहराव नहीं है.