home page

Railway Line Project हरियाणा में 9 करोड़ रुपए की लागत से बिछेगी नई रेलवे लाइन, 6 जिलों को होगा फायदा

हरियाणा (haryana) को जल्द ही नई रेलवे लाइन (railway line) की सौगात मिलने वाली है। जिसका हरियाणा (haryana)  के 6 जिलों को सीधा सीधा फायदा होगा। सूत्रों के माने तो नई रेलवे लाइन पर करीब 9 करोड़ रुपए की लागत आएगी। आइए नीचे खबर में जानते है नई रेलवे लाइन का रूटमैप ( railway line route map) 
 
 | 
Railway Line Project हरियाणा में 9 करोड़ रुपए की लागत से बिछेगी नई रेलवे लाइन, 6 जिलों को होगा फायदा

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क सिरसा ब्यूरो, सिरसा में अधिक से अधिक रेल गाड़ियां का आवागमन हो, इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। रेलवे स्टेशन पर नई रेलवे लाइन डालने के लिए नौ करोड़ रुपये से अधिक का एस्टीमेट भेजा गया है, ताकि रेलवे स्टेशन का विस्तार किया जा सके और क्षेत्र में रेल यातायात सुविधा मुहैया हो सके। यह बात सांसद सुनीता दुग्गल ने गोरखधाम एक्सप्रेस के बंठिडा तक विस्तार को मंजूरी मिलने के बाद बरनाला रोड स्थित भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कही।


सांसद 14 जुलाई को गोरखधाम को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। इसके बाद 15 जुलाई से नियमित रूप से गोरखधाम एक्सप्रेस सिरसा होते हुए बठिंडा तक जाएगी। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि अपने पहले संसदीय भाषण में ही पहला मुद्दा जो उठाया था, वो गोरखधाम एक्सप्रेस को सिरसा लाने के लिए था। लंबे समय से सिरसा के लोगों की यह मांग थी, जिसे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने पूरा करते हुए उनका मान रखा और आमजन को गोरखधाम एक्सप्रेस की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि गोरखधाम एक्सप्रेस के विस्तार से यहां के लोगों को यात्रा सुविधा के साथ-साथ ट्रांसपोर्ट का भी फायदा होगा।

 

रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण के लिए छह लाख रुपये मंजूर
सांसद ने कहा कि उनका सिरसा में रेलवे सुविधाओं व सुंदरीकरण की दिशा में हमेशा से ही प्रयास रहा है। लोगों के सहयोग से इसमें सफलता भी मिल रही है। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण के लिए एक करोड़ छह लाख रुपये की राशि मंजूर हो चुकी है। इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म बनवाने तथा वाटर हेड्रेट बनवाने का प्रयास किया जाएगा।

 


ये रहेगा गोरखधाम एक्सप्रेस का रूट :
गोरखधाम एक्सप्रेस बठिंडा से सिरसा, हिसार, भिवानी, कलानौर कला, रोहतक, बहादुरगढ, नागलोई, सकूरबस्ती, नई दिल्ली, कानुपर, उन्नाव, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद व गोरखपुर पहुंचेगी।