home page

Indian Railways: रेल यात्रियों को होगी भारी मुसीबत, 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द होंगी ये ट्रेने

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर। रेलवे ने 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक इन ट्रेनों को रद कर दिया है। जिसके चलते आपको परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है। आइए नीचे खबर में जानते है ट्रेनों को रद्द करने की वजह। 

 | 
Indian Railways: रेल यात्रियों को होगी भारी मुसीबत, 1 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द होंगी ये ट्रेने

HR Breaking News, Digital Desk- आगामी शीतकालीन दिनों में घने कोहरे के कारण संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से रेलवे के द्वारा कई उपाय किए जा रहे हैं। इससे शादी विवाह के लग्न एवं विंटर ब्रेक के दौरान छुट्टियां मनानेवाले यात्रियों की तैयारियां प्रभावित होगी। इसी क्रम में दिनांक 01 दिसम्बर से 28.फरवरी 2023 तक कुछ ट्रेनों का परिचालन रद्द तथा कुछ ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी कर चलाए जाने की सूचना पूर्व में दी गई है। ट्रेनों को रद एवं फेरे में कमी किए जाने की वजह से शादी विवाह वाले परिजनों के साथ-साथ नये वर्ष में सफर करने वाले यात्रियों को झटका लगा है। अब उन्हें दूसरा विकल्प तलाशना होगा। 

वर्तमान में भी कोडरमा के रास्ते होकर चलने वाले कई ट्रेनें पूर्व से ही हाउस फुल चल रही है और उनके पास तत्काल ही सहारा बचा हुआ है। जिन ट्रेनों के फेरे में कमी की गई है, उनमें एक जयपुर-सियालदह एक्सप्रेस है। कोडरमा एवं आसपास के जिले के यात्रियों के जयपुर, आगरा, जाने का यह महत्वपूर्ण ट्रेन है। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ बिरेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कई ट्रेनों को रद व कई के फेरे में कमी की गई है जो निम्नवत है।


परिचालन के दिनों में कमी कर के चलाई जाने वाली ट्रेनें-


दिनांक 01.12.2022 से 28.02.2023 तक प्रारंभिक स्टेशन से खुलने वाली ट्रेनों का परिचालन निम्नानुसार रद रहेगा।

- गाड़ी सं. 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस - प्रत्येक मंगल, गुरू एवं शनिवार को रद्द।
- गाड़ी सं. 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस - प्रत्येक बुध, शुक्र एवं रविवार को रद्द।


- गाड़ी सं. 13019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस - प्रत्येक रविवार को रद्द।
- गाड़ी सं. 13020 काठगोदाम-हावड़ा बाघ एक्सप्रेस - प्रत्येक मंगलवार को रद्द।