home page

Love Tips : इन कारणों की वजह से सालों पुराने प्यार में भी आ जाती है दूरियां

एक उम्र में प्यार सभी को होता है अगर आप भी लव रिलेशनशिप में हैं। तो आपको इन बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। अगर आप प्यार में इन चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपका रिश्ता मिनटों में टूट जाएगा। आइए नीचे खबर में जानते हैं पूरी जानकारी- 

 | 
Love Tips : इन कारणों की वजह से सालों पुराने प्यार में भी आ जाती है दूरियां

HR Breaking News (ब्यूरो) : कई बार ऐसा होता है कि जिस कपल के प्यार की मिसाल (Couple Love Example) लोग देते हैं उनके रिलेशन में भी दरार (Break In Relationship) आ जाती है और सालों पुराना प्यार का रिश्ता ब्रेकअप (Years Old Love Relationship Breakup) में बदल जाता है. इसके पीछे कारण आप मत या मनभेद (Thought and Mind Difference) मान सकते हैं लेकिन असल में इन सारी चीजें के पीछे ग्रह और नक्षत्रों का भी खेल (Planets and Constellations Game) होता है।

पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका ही नहीं, मां-बाप या भाई-बहन के साथ खराब होने वाले संबंधों के पीछे भी ग्रहों की चाल ही होती है. चलिए आप आपको बताएं कि आखिर कौन से वो ग्रह हैं जो आपके हसते-खिलते रिश्ते या परिवार में दरार की वजह बनते हैं।

ये भी पढ़ें : महिलाएं कर रही हों ये काम तो पुरुषों को हटा लेनी चाहिए निगाहें


शनि देव को गुस्से के देवता के रूप में देखा जाता है. कहते हैं अगर शनि देव क्रोधित हो जाएं तो बने-बनाए काम भी बिगड़ जाते हैं. शनि देव को न्याय और परिश्रम का देवता माना गया है और जब शनि कुंडली में नीच स्थान या शत्रु ग्रह के साथ बैठे हों तो उनकी कुदृष्टी से सब कुछ बर्बाद हो सकता है. रूठ शनि देव को मनाना बेहद मुश्किल काम होता है. उनकी नाराजगी से ही जीवन में रिश्ते-नाते, प्यार और विश्वास सब एक झटके में चूर-चूर हो जाता है. साफ शब्दों में कहें तो शनि ही प्रेम प्रसंग में दरार की वजह बनते हैं।

कुंडली में शनि अशुभ होने पर होते हैं ये नुकसान


शनि आपकी कुंडली में कमजोर हो या गलत स्थान पर बैठे हो अथवा शनि की साढ़े साती चल रही हो तो सबसे पहले आपके आपसी मधुर संबंधों को वो खराब करते हैं. शनि दिमाग पर नियंत्रण कर जातक से कई गलत काम कराते हैं. शनि के प्रकोप से बीमारी, आर्थिक नुकसान और दुर्घटना की आंशंका बढ़ जाती है. शादीशुदा जीवन में कलेश और ईश्वर से विश्वास  हटने की वजह भी शनि ही बनते हैं. इतना ही नहीं कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसने की संभावना शनि के नाराजगी से बढ़ती है।

क्यों खराब होते हैं प्रेम.प्रसंग


कुंडली में शनि के अशुभ होने पर प्रेम संबंध खराब होने लगते हैं कुंडली का 5वां भाव प्रेम संबंधों का माना जाता है. ऐसे में जब शनि देव कुंडली के इस भाव में आते हैं तो इसका सीधा असर प्रेम संबंधों पर पड़ता है. जो रिलेशन बहुत अच्छा चल रहा होता है वह भी टूटने की कगार पर आ जाता है. शनि देव के इस भाव में आते सालों का मजबूत प्यार भरा संबंध खराब हो जाता है।

इन बातों का रखें ध्यान


इससे बचने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने गुस्से पर काबू रखें. किसी भी बात को लेकर जल्दी से हाइपर न हों. अगर आपको किसी भी बात को लेकर गुस्सा आए भी तो कुछ समय के लिए शांत हो जाएं. हर शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं. इससे आपका गुस्से पर काबू रहेगा और आपका मन शांत रहेगा. शनि मंत्र और शनि चालीसा का पाठ करें. जरूरतमंदों की मदद करें और किसी की निंदा करने से बचें. किसी को परेशान न करें और न ही किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाएं।  

ये भी पढ़ें : लड़कियों और महिलाओं को ऐसे मर्दों के साथ संबंध बनाना लगता है अच्छा


(नोट-यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)