home page

MP ka Mausam : कल रात इन जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि, जानें कैसा रहेगा मौसम

MP Weather : मध्य प्रदेश में मौसम को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, कल रात कुछ जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। ऐसे में कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। आइए नीचे खबर में जानते हैं मौसम का हाल- 

 | 
MP ka Mausam : कल रात इन जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि, जानें कैसा रहेगा मौसम

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर अब कम हो गया है, लेकिन प्रदेश में तेजी से बदल रहे मौसम की वजह से अब बारिश का अलर्ट कई जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया है। कल रात के बाद प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई है। वहीं आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें : Father-in-law's Property - ससुर की संपत्ति में दामाद के अधिकार पर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

इन जिलों में बारिश की संभावना


मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश के आसार जताए हैं, ग्वालियर चंबल के शहरों में आज बारिश हो सकती है, इसके अलावा छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी के साथ मालवा के शाजापुर, आगर, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की पूरी संभावना है। जबकि बारिश की वजह से सभी जिलों में कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें : OPS : कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना पर नीति आयोग ने सरकार को दी बड़ी सलाह

रात के बाद इन जिलों में हुई बारिश


वही कल रात से ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया। भिंड जिले के कई गांवों में बारिश के साथ ओले भी गिरे, इसके अलावा टीकमगढ़ में रात 12 बजे के बाद तेज बारिश हुई। देवास, गुना, मुरैना जिले में भी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि 24 जनवरी से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गया है, जिससे बादल छा रहे हैं और बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें : High Court Decision - कर्मचारियों के हक में हाईकोर्ट ने दिया फैसला, सरकार को लगाई फटकार

ठंड से राहत


हालांकि बारिश के बीच मध्य प्रदेश को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है, फिलहाल प्रदेश के सभी जिलों का तापमान 10 डिग्री से ऊपर चल रहा है, इसके अलावा कई जिलों में तापमान 18 डिग्री तक भी पहुंच गया। जिससे प्रदेश में ठंड का ज्यादा एहसास नहीं हो रहा है। बता दें इससे पहले प्रदेश में जमकर ठंड पड़ी थी, नौगांव में तो तापमान माइनस में पहुंच गया था, जबकि पचमढ़ी में भी तापमान तेजी से नीचे गया था, लेकिन फिलहाल प्रदेश वासियों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है।