home page

My Story: पति आधी रात को बार बार उठाकर करता है ये काम, समझ नहीं आता क्या करूं

रात का समय पति पत्नी के लिए काफी खास होता है। क्योंकि इस समय में उन्हें क्वालिटी टाइम बिताने का भरपूर समय मिलता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी कहानी बताने जा रहे है जिसकी वजह से महिलाएं काफी परेशान है। आइए जानते है विस्तार से 
 
 | 
My Story: पति आधी रात को बार बार उठाकर करता है ये काम, समझ नहीं आता क्या करूं

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, हर इंसान की कोई ना कोई आदत होती है, कुछ अच्छी और कुछ बुरी। हमें जिन्हें अपनाकर या नजरअंदाज करके अपनी जिंदगी जीते है। पति पत्नी के बीच भी अक्सर ऐसा होता है कि उनकी कुछ आदतें होती है जो हमें पसंद नहीं आती है लेकिन फिर भी हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं और अपने पार्टनर के साथ अच्छी लाइफ जीने की कोशिश करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे मामले के बारे में जहां पर एक महिला अपने पति की एक आदत से इतना परेशान हो गई है कि अब तो उसकी सेक्स लाइफ भी प्रभावित होने लगी है। आइए आज ब्लैक डायरी में हम आपको बताते इस महिला की कहानी...

मेरा नाम स्टैफी (परिवर्तित नाम) है। मैं 34 साल की हूं। 3 साल पहले मेरी शादी जेम्स (परिवर्तित नाम) के शख्स से हुई थी। लेकिन शादी की पहली रात से ही मैं उसकी हरकत से बहुत परेशान हूं। मैंने उसे नजरअंदाज करने की बहुत कोशिश की, लेकिन अब तो यह हमारी सेक्स लाइफ को भी प्रभावित करने लगा है। दरअसल, जेम्स को रात में बार-बार जागने की आदत है। वह हर रात पहले 1 घंटे सोता है और फिर 1 घंटे जागता है। पूरी रात इसी तरह से वह 3 से 4 घंटे सोता 3 से 4 घंटे तक जागता है।

महिला ने बताया कि पति की इस हरकत से उसकी नींद तो डिस्टर्ब होती है साथ ही बीच में उठाकर उसका पति उसे सेक्सुअल रिलेशनशिप बनाने को बोलता है, जबकि उसका मूड भी नहीं होता है। ऐसे में महिला का कहना है कि किसी भी समय या किसी भी मूड में सेक्स करना मेरे लिए काफी परेशान करने वाला है और मैं अब इससे तंग आ चुकी हूं। मेरी नींद पूरी नहीं हो पाती और मैं पूरा दिन चिड़चिड़ी रहती हूं, क्योंकि मैं एक प्राइवेट कंपनी में काम करती हूं तो मुझे सुबह 8:00 बजे घर से निकलना होता है और मेरे हस्बैंड एक कलाकार है, तो वो अपने मन मुताबिक काम करते हैं। वह दिन में भी अपनी नींद पूरी कर लेते हैं। लेकिन मेरी नींद पूरी नहीं हो पाती है जिस वजह से ना मेरा सेक्स में मन लगता और ना ही किसी काम में।

एक्सपर्ट्स की राय 
रात में बार-बार उठना या नींद पूरी नहीं होना एक आम समस्या है, जिसे स्लीपिंग डिसऑर्डर कहते हैं। आपको अपने पति को यह एहसास दिलाना होगा कि इस अजीब आदत के कारण आपका रिलेशनशिप खराब हो रहा है। आप इस बारे में खुलकर उनसे बात करें और चाहे तो किसी डॉक्टर की सलाह भी ले सकते हैं, जो स्लीपिंग डिसऑर्डर को बेहतर तरीके से जानता हो। वह इससे होने वाली परेशानी और इससे बचने के तरीके आपको आसानी से बता सकते हैं।