home page

My Story : मेरा पति मेरे साथ नहाने की करता है कोशिश, लेकिन मैं...

मेरा पति मुझसे बहुत प्यार करता है लेकिन मैं इन दिनों में एक बड़ी समस्या से गुजर रही हूं। मैं जब भी नहाने की लिए जाती हूं तो मेरा पति मेरे साथ नहाने की कोशिश करता है। मुझे ये सब अच्छा नहीं लगता है अब आप ही बताएं मैं क्या करूं

 | 
My Story : मेरा पति मेरे साथ नहाने की करता है कोशिश, लेकिन मैं...

HR Breaking News (ब्यूरो)। मैं एक विवाहित महिला हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मेरी शादीशुदा जिंदगी में कोई तनाव नहीं है। लेकिन मैं अपने पति की एक आदत से बहुत ज्यादा परेशान हूं। दरअसल, मैं जब भी शॉवर लेने जाती हूं, तो वह मेरे पीछे-पीछे आने की कोशिश करते हैं। शुरू में उनकी यह आदत मुझे बहुत ज्यादा सेक्सी लगती थी। लेकिन अब यह मेरे लिए एक बड़ी परेशानी की वजह बनती जा रही है।

ये भी पढ़ें : My Story : मेरी जिंदगी में हैं 2 महिलाएं, मैं दोनों के साथ करना...

दरअसल, उनका हर बार मेरे पीछे आना मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। इस दौरान मैं बहुत ज्यादा दवाब महसूस करती हूं। हालांकि, एक बार मैंने उन्हें बताने की कोशिश भी की, लेकिन वह एकदम से उदास और निराश हो गए। मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती शादी के बाद मुझे अपने लिए बिल्कुल भी समय नहीं मिल पाता है। इस एक वजह से मैं बहुत ज्यादा परेशान भी रहने लगी हूं। मैं चाहती हूं कि मेरे पति मुझे बहुत प्यार करे लेकिन वह मेरी प्राइवेसी का भी ध्यान रखें। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं उन्हें कैसे समझाऊं। 


एक्सपर्ट का जवाब

ओंटोलॉजिस्ट और रिलेशनशिप एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल कहती हैं कि जब हम वैवाहिक संबंध बंधते हैं, तो हम अपना सारा समय अपने साथी को देने की कोशिश करते हैं। शुरूआत में यह प्यार और स्नेह हमें बहुत ज्यादा अच्छा लगता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाता है, तो यही प्यार और स्नेह कम होने लगता है।

आपके केस में भी मुझे यही सब देखने को मिल रहा है। शादी की शुरूआत में जब आपके पति आपके पीछे आते थे, तो आपको अच्छा लगता था। लेकिन जब ऐसा हर रोज होने लगा, तो उनकी यह आदत आपको परेशान करने लगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अब आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाता है। 

अपने पति से बात करें


जैसा कि आपने बताया कि आप खुद के साथ थोड़ा सा समय चाहती हैं। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि सबसे पहले अपने पति से बात करें। उन्हें बताएं कि आप अपने साथ भी कुछ समय बिताना चाहती हैं। हालांकि, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपके बात करने का तरीका बहुत ज्यादा नरम हो।

अपने साथ समय बिताने के लिए आप चाहें तो ड्राइविंग-योग, एरोबिक्स जैसी क्रियाओं में भी हिस्सा ले सकती हैं। वहीं आप कभी-कभार अपने दोस्तों के साथ हैंगऑउट का प्लान बनाकर भी अपने मी टाइम को एन्जॉय कर सकती हैं। 
पति के साथ समय बिताने का भी रखें ध्यान


मैं मानती हूं कि आपके लिए अपना पर्सनल स्पेस जरूरी है। लेकिन इस दौरान अपने पति के साथ समय बिताने का भी ध्यान रखें। कहीं ऐसा न हो कि अपने मी टाइम की वजह से आप अपने पति को खुद से दूर कर दें। जैसा कि आपने बताया कि आपको अकेले में शॉवर लेना पसंद है, तो अपने पति से साफ सही शब्दों में कहें कि बाथरूम रोमांस हम कुछ हफ़्तों के लिए बंद कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Damad Saas Ka Love : 27 साल के दामाद ने अपनी सास के साथ किया ये....

यही नहीं, इस दौरान उन्हें अपने क्वालिटी टाइम के बारे में भी बताएं। उन्हें समझाएं कि कभी-कभार आपको अपने लिए भी समय चाहिए होता है। हो सकता है कि वह आपकी बातों को सुनकर बुरा मान जाएं, लेकिन फिर भी अपनी बात को रखने को कोशिश करें। मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं क्योंकि अगर आपने अपनी बात सही से नहीं रखी, तो यह आने वाले समय में आपके लिए एक बड़ी परेशानी की वजह बन सकती है।