home page

Rajasthan Weather Update: 31 जनवरी तक राजस्थान में ठंड से कोई राहत नहीं, आज शाम से इन इलाकों में होगी बारिश

 राजस्थान में एक बार फिर मौसम का रुख बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार 31 जनवरी तक राजस्थान में ठंड से कोई राहत नहीं है। साथ ही आज शाम तक इन इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 
 
 | 
Rajasthan Weather Update: 31 जनवरी तक राजस्थान में ठंड से कोई राहत नहीं, आज शाम से इन इलाकों में होगी बारिश

HR Breaking News, Digital Desk- राजस्थान में मौसम बिल्कुल बदल चुका है. इसी के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की पूरी संभावना जताई जा रही है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी तक पूरे राजस्थान (Rajasthan Weather) में मावठ और बादल छाए रहने का अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

राजधानी जयपुर में हुई बारिश-


इसी के साथ बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं भी चलने की पूरी संभावना जताई जा रही है, जिससे फिर एक बार लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि राजधानी जयपुर में सोमवार को हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. 


कई जिलों में बारिश- 


पूरे प्रदेश में सर्द हवा के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोग एक बार फिर गर्म कपड़ों से लदे नजर आ रहे हैं. वहीं, कई जिले जैसे हनुमानगढ़, सिरोही, जैसलमेर, गंगानगर, पिलानी में तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसी के साथ आज फतेहपुर, पाली, टोंक, अजमेर, पिलानी में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक गिर गया, जिससे सर्दी बढ़ने लगी है.

आज शाम तक भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, झुंझुनूं, गंगानगर, के मौसम में बदलाव हो सकता है. इसी के चलते कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश होगी. 

31 जनवरी तक चलेंगी सर्द हवाएं- 


मौसम विभाग के अनुसार, 24 जनवरी से लेकर 26 जनवरी तक उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में तेज बर्फबारी होगी, जिससे 27 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय होगा. इससे उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है और तेज ठंडी हवाएं चलेंगी. इसी के चलते 31 जनवरी तक राजस्थान में तेज सर्दी से राहत के आसार नहीं हैं.