home page

Relationship : पार्टनर आपको दे रहा है धोखा, चुटकियों में करें पता

अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो ये खबर आपके लिए है। अगर आपको शक है कि पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। तो आज हम कुछ ट्रिक बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप अपने रिश्ते में सुधार कर सकते हैं। 

 | 
Relationship : पार्टनर आपको दे रहा है धोखा, चुटकियों में करें पता 

HR Breaking News (ब्यूरो) : आज के दौर में रिलेशनशिप में कब कौन आपको चीट कर रहा है इसका अंदाज़ा लगाना मुश्किल है. अब तो रिलेशनशिप अगर 6 महीने भी टिक जाए तो यह बहुत बड़ी बात होती है और इन रिलेशनशिप के टूटने का कारण होता है किसी एक पार्टनर का चीट करना. हालांकि ये जानना कि आपका पार्टनर आपके लिए कितना वफादार है बहुत मुश्किल होता है क्योंकि आज के समय में एक इंसान दूसरे इंसान से कब बोर हो जाए पता ही नहीं चलता. अगर आपका भी रिश्ता थोड़ा कड़वाहट के दौर से गुजर रहा है और आपको लग रहा है कि आपकी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड आप पर चीट कर रहा है तो आप उसकी हरकतों को देखकर उसकी वफादारी का पता लगा सकते हैं. जानते हैं कैसे।


 
1. आपकी राय न लेना 

ये भी पढ़ें : दिन में ये काम करने से महिलाओं को मिलती है भरपूर संतुष्टि


जब कपल्स रिलेशनशिप में रहते हैं तो वे डिसीजन भी म्युचली लेते हैं. लेकिन अगर आपका पार्टनर अब फैसले अकेले लेने लग गया है तो समझ लीजिए दाल में कुछ काला है. यह इंडिकेशन है कि आपकी राय आपके पार्टनर के लिए मैटर नहीं करती।


 
2. आपकी बातों को न समझना

 
अगर आपका पार्टनर आपके लिए लॉयल रहता है तो उसके लिए आपका औपिनियन मैटर करता है. लेकिन जब आपका पार्टनर आपकी बातों को अहमियत न दे या आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग कम हो रही हो तो समझ जाइए आपका रिश्ता खतरे में हैं।


 
3. न मिलने के बहाने बनाना 


रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना जरूरी होता है. अगर आपका पार्टनर आपकी हर बात को मना करने लग जाए और आपके साथ कहीं जाने या मिलने पर कतराए तो यह आपके लिए खतरे की घंटी है।


 
4. कमिटमेंट से भागना 


रिश्ते में कमिटमेंट बहुत जरूरी होता है. अगर आपका पार्टनर कमिटमेंट से घबरा रहा है तो ये समझ जाने का टाइम है कि आगे जाकर आपको धोखा मिल सकता है. इसलिए ऐसे लोगों से पहले ही आप सतर्क हो जाएं तो आपके लिए बेहतर होगा।


 
5.आपको प्रायरटाइज न करना 

ये भी पढ़ें : ये संकेत बताते हैं कि महिला आना चाहती है आपके पास


पार्टनर रिलेशनशिप के एक समय बाद अगर आपको प्रायोरिटी देना बंद कर दें तो ये इंडिकेशन ठीक नहीं है. अगर वो आपसे झूठ बोलकर दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे हैं, या कहीं ट्रिप पर जा रहे हैं और आपसे छिपा रहे हैं तो मान लीजिये कुछ गड़बड़ है।