home page

Relationship Problems : पति करने लगे ये 5 हरकतें तो समझ लें आप उनके लिए नहीं रही खास

पति पत्नी के रिश्ते में विश्वास का होना बहुत जरूरी है। पति-पत्नी को एक दूसरे का भरोसा नहीं तोड़ना चाहिए इस रिश्ते में एक बार भरोसा टूट जाए तो दोबारा विश्वास बनाना बहुत मुश्किल होता है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जातने है। 

 | 
Relationship Problems : पति करने लगे ये 5 हरकतें तो समझ लें आप उनके लिए नहीं रहे खास

HR Breaking News (ब्यूरो) : इस बात में कोई दोराय नहीं कि शादीशुदा जिंदगी में ईमानदारी सबसे बड़ी चीज होती है। शादी न केवल एक-दूसरे के प्रति प्यार और भरोसे का नाम है बल्कि इस खूबसूरत रिश्ते में शक और धोखे की कोई गुंजाइश भी नहीं होनी चाहिए। यही एक वजह भी है कि ज्यादातर शादीशुदा लोग अपने पति या पत्नी को धोखा देने के विचार से भी डरते हैं। हां, वो बात अलग है कि कभी-कभार ऐसे हालात बन जाते हैं कि रिश्ते में रहते हुए भी एक साथी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगता है। इस दौरान वह न केवल अपने पाटर्नर को धोखे में रखता है बल्कि उसे इस बात का अंदाजा भी नहीं होता इस एक गलती की वजह से उसे कितना नुकसान हो सकता है।

 

 

खैर, एक स्टडी की मानें तो इस मामले में महिलाओं से ज्यादा विवाहित पुरुषों में धोखा देने की संभावना अधिक होती है। एक शादीशुदा आदमी कई कारणों से दूसरी महिला की तरफ आकर्षित हो सकता है। अपनी शादी से असंतुष्ट होने के अलावा शारीरिक आकर्षण भी उसके लिए एक बड़ी वजह है। एक पुरुष किसी अन्य महिला की तरफ इसलिए भी बहुत जल्दी से आकर्षित हो जाता है क्योंकि उस महिला के पास ऐसे गुण हैं, जो उसकी जीवनसाथी में नहीं है।

ये भी पढ़ें : ये संकेत बताते हैं कि महिला आना चाहती है आपके पास

यदि एक वजह भी है कि जब वह दूसरी महिला के प्यार में पड़ता है, तो उसमें बहुत से बदलाव दिखने लगते हैं। अगर आप भी इन दिनों एक ऐसी स्थिति से जूझ रही हैं, तो यहां कुछ संकेत दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप इस बात का पता लगा सकती हैं कि आपके पति को आपसे नहीं बल्कि किसी दूसरी महिला से प्यार है।


पहले से ज्यादा अपने पर ध्यान देने लगे हों

अगर आपके पति पहले से ज्यादा अपने पर ध्यान देने लगे हैं या वह अपनी पर्सनालिटी को आकर्षक बनाने की हर दिन कोशिश कर रहे हैं, तो यह इस तरफ इशारा करता है कि उनकी जिंदगी में किसी और की एंट्री हो चुकी है। ऐसा इसलिए क्योंकि नए-नए प्यार में पड़े मर्द अक्सर दूसरी महिला के सामने हीरो बनने की कोशिश करते हैं। इस दौरान वह न केवल अपना सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं बल्कि यंग दिखने के लिए खुद पर पैसे खर्च करने से भी नहीं कतराते। 

दूसरों से आपकी तुलना करना

जब आपका पति आपकी तुलना दूसरों से या मुख्य तौर पर दूसरी महिला से करना शुरू कर देता है, तो वह यह संकेत देते हैं कि उन्हें अब आपसे प्यार नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्यार में पड़े मर्द अपनी पत्नी के बजाए दूसरी महिला में अच्छाइयों की तलाश करने लगता है। हो सकता है कि वह सीधे तौर पर आपकी तुलना उनसे न करें, लेकिन यह एक संकेत है, जिसे आपको समझने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

फोन पर चिपके रहना

अगर आपका पति किसी और महिला से प्यार करने लगा है, तो बहुत हद तक मुमकिन है कि वह हर समय अपने फोन से चिपके रहते हों। फोन के प्रति अचानक इतना लगाव इस बात का संकेत देता है कि वह आपको धोखा दे रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि शादीशुदा कपल अपने मोबाइल और कंप्यूटर यूज को लेकर पार्टनर के साथ रिलैक्स्ड महसूस करता है। लेकिन वहीं जब पति अचानक अपने मोबाइल और कंप्यूटर को लेकर सीक्रेसी रखने लगे, तो समझ जाएं कि कुछ तो गड़बड़ है। 

बदल जाएगी बॉडी लैंग्वेज

जब आपके पति को दूसरी महिला से प्यार हो जाए, तो उनके हाव भाव बताते हैं कि वह वास्तव में क्या महसूस कर रहे हैं। हो सकता है कि वह आपसे थोड़ी दूरी बना लें और ऑफिस में काम बढ़ने की बात को कहकर बाहर ज्यादा समय बिताने लगे। वह यह भी कह सकते हैं कि वह आपके साथ समय नहीं बिता सकते क्योंकि वह इन दिनों बहुत व्यस्त हैं। जबकि असल में वह दूसरी महिला के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं।

इंटिमेसी में कमी

वो कहते हैं न कि फिजिकल इंटिमेसी शादीशुदा जिंदगी का एक बहुत बड़ा पार्ट है। हालांकि, समय के साथ रिश्ते का यह हिस्सा थोड़ा कमजोर पड़ता ही है। लेकिन जब आपका पति आपके टच को ही अवॉइड करने लगे या वह आपके लिए कुछ भी फील न करें, तो आपके लिए यह बड़ा इशारा हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्यार या अट्रैक्शन मैरिड लाइफ में तभी खत्म होता है, जब एक साथी को बाहर ये चीजें मिलने लगे। 

ये भी पढ़ें : दिन में ये काम करने से महिलाओं को मिलती है भरपूर संतुष्टि

वैसे आपको बता दें कि आमतौर पर पुरुष रोमांस और अतरंगता पसंद करते हैं। जब उन्हें अपनी पत्नी से दोनों नहीं मिलते हैं, तो वे अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए किसी अन्य महिला की तलाश करते हैं। यहां बताए गए तरीके उन महिलाओं के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं, जिन्हें अक्सर शक रहता है कि उनका पति अब किसी और से प्यार करने लगा है।