home page

Relationship Tips : शादी के बाद भी इस उम्र के लोग, दूसरों को करते हैं डेट

हाल ही में हुई एक सर्वे में पता चला है कि 26 से ज्यादाउम्र की लड़कियां और 30 से ज्यादा उम्र के लड़के भारत में इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा रहा है। आइए नीचे खबर में जातने हैं।

 | 
Relationship Tips : शादी के बाद भी इस उम्र के लोग, दूसरों को करते हैं डेट

HR Breaking News (ब्यूरो)। कंपनी के मुताबिक, सितंबर 2022 से ये आंकड़ा 11 प्रतिशत बढ़ा है. कंपनी ने कहा कि अधिकांश नए ग्राहक (66 प्रतिशत) टीयर 1 शहरों से आते हैं, शेष (44 प्रतिशत) टीयर 2 और टीयर 3 शहरों से आते हैं. भारत में इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर दोनों से ही डाउनलोड किया जा सकता है।

ये दावा करता है कि ग्लीडेन पर अधिकांश भारतीय यूजर्स उच्च सामाजिक-आर्थिक वातावरण से हैं. पेशों के बारे में बात करते हुए इसमें कहा गया है कि पुरुष और महिला दोनों इंजीनियर, उद्यमी, सलाहकार, प्रबंधक, अधिकारी और चिकित्सक जैसे पेशेवर हैं।

ये भी पढ़ें : My story : मैं बेड पर करती हूं उसका इंतजार, वो नहीं करना चाहता...

इस आंकड़े में काफी संख्या में गृहिणियां भी शामिल हैं. उम्र की बात करें तो इसमें ज्यादातर पुरुष (मुंडे) 30 से ज्यादा उम्र के हैं. जबकि महिलाएं (कुड़ियां) 26 से ज्यादा उम्र की हैं।

कंपनी ने आगे दावा किया कि ऐप को महिलाओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षित बनाया गया है और इस तरह 2023 में 60 प्रतिशत पुरुष यूजर्स की तुलना में 40 प्रतिशत महिला यूजर्स हैं।

कंपनी ने कहा कि विशेष रूप से विवाहित लोगों के लिए डिज़ाइन किए जाने के कारण, Gleeden पर इंडियन यूजर्स में ग्रोथ दर्शाती है कि कैसे देश में मोनोगैमी की पारंपरिक अवधारणाएं धीरे-धीरे बदल रही हैं।

आपको बता दें कि भारत में डिजिटल डेटिंग में कोरोना महामारी के समय से काफी ग्रोथ देखने को मिली है. महानगरों के अलावा छोटे शहरों में भी लोगों ने Tinder और Bumble जैसे ऐप्स का खूब इस्तेमाल किया है।


आपको बता दें कि Gleeden ऐप फ्रांस बेस्ड ऐप है. इसे 2009 में लॉन्च किया गया था. भारत में इसकी शुरुआत 2017 में हुई. इसमें महिलाओं की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है।

इस प्लेटफॉर्म को महिलाओं का एक ग्रुप चलाता है. ये ऐप फीमेल यूजर्स के लिए फ्री है. जबकि, मेल यूजर्स को इसके लिए तय कीमत चुकानी होती है. मेल यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर मैसेज करने के लिए क्रेडिट्स खरीदने पड़ते हैं।


इन क्रेडिट्स के लिए कीमत तय होती है. जैसे 25 क्रेडिट्स के लिए यूजर्स को 1,000 रुपये, 100 क्रेडिट के लिए 3,000 रुपये और 400 क्रेडिट्स के लिए 7,000 रुपये देने होते हैं।

ये भी पढ़ें : Meri Kahani : हनीमून से आने के बाद मेरी पत्नी मुझे नही कर पाती है खुश, कहीं उसने...


इन क्रेडिट्स का इस्तेमाल यूजर्स प्लेटफॉर्म पर मैसेज, चैट स्टार्ट करने और वर्चुअल गिफ्ट सेंड करने के लिए कर सकते हैं. यहां यूजर्स को अपने बच्चों की संख्या और वैवाहिक स्थिति जैसी कई जानकारियां देनी होती है।