home page

Relationship Tips : पति-पत्नी को साथ सोते वक्त नही करना चाहिए ये काम, 5 लोगों ने बताया सच

शादीशुदा लाइफ में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं। कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी के बीच हर-रोज झगड़े होने शुरू हो जाते हैं। लेकिन कुछ लोगों का ये कहना है कि पति-पत्नी को बिस्तर पर कभी गुस्सा नहीं करना चाहिए। 

 | 
Relationship Tips : पति-पत्नी को साथ सोते वक्त नही करना चाहिए ये काम, 5 लोगों ने बताया सच

HR Breaking News (ब्यूरो)। इस बात में कोई दोराय नहीं कि हर शादीशुदा कपल आपस में लड़ता और बहस करता है। यह बिल्कुल भी असामान्य नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि जहां बहुत सारा प्यार होता है, वहां छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाना भी लाजमी सा है। इतना ही नहीं, कपल्स के बीच छोटी-मोटी लड़ाई-झगड़े को रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स भी गलत नहीं मानते हैं। हां, वो बात अलग है कि जब ये झगड़ा एक दिन का न होकर हफ्तों में बदल जाए, तो पति-पत्नी को अपने रिश्ते को लेकर सीरियस होने की जरूरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह चीज उनके रिश्ते को कमजोर बनाती है।

ये भी पढ़ें : 82 साल के ससुर को खुश करने में जुटी 24 साल की बहू, हर रात कमरे में जाकर करती ये काम

यही नहीं, अगर पूरे दिन के झगड़े के बाद कपल्स बिस्तर पर भी गुस्से में चले जाएं, तो समझों बात हाथ से निकल चुकी है। लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि क्या सच में ऐसा ही होता है। दरअसल, कुछ-कुछ लोगों का ऐसा कहना है पति-पत्नी का बिस्तर पर गुस्से में जाना बिल्कुल भी गलत नहीं है। एक जोड़े के रूप में आप दोनों अलग-अलग सो सकते हैं। यह न केवल आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है बल्कि आपको इस बात का भी एहसास कराता है कि आप अपने रिश्ते में क्या मिस कर रहे हैं। 


मैं अकेला रहना चाहती हूं

32 साल की नंदिनी कहती हैं कि अगर मैं अपने पति के साथ एक बड़ी लड़ाई में शामिल हो गई हूं, तो बहस होने के बाद मैं कुछ समय लेती हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान मैं अकेला रहना पसंद करती हूं। मुझे शांत होने के लिए थोड़ा समय चाहिए होता है। लेकिन कभी-कभी मेरे साथी को यह समझ नहीं आता है, जिसके बाद लड़ाई बढ़ जाती है।

गुस्से में सोना फायदेमंद

29 साल के पीयूष कहते हैं कि लड़ाई होने के बाद कुछ जोड़े गुस्से में बिस्तर पर चले जाते हैं, जोकि बहुत हद तक सही है। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ देर के लिए दूर हो जाओ तो दिल में प्यार बढ़ जाता है। जितनी देर तक आप अपने साथी से बात नहीं करेंगे, उतना ही वह आपको चाहेंगे। यही नहीं, कभी-कभी गुस्से में बिस्तर पर जाना उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छा सबक है, जो सबसे ज्यादा लड़ता है।


आप गैप बना रहे हैं

43 साल की सारिका बताती हैं कि कपल्स का गुस्से में सो जाना, उनके बीच संचार की कमी को दर्शाता है। अगर आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात नहीं करते हैं, तो मेरा यकीन मानिए आप अपने बीच एक बड़ा गैप आने दे रहे हैं। इस मामले को बेवजह खींचने से अच्छा है कि इसे तुरंत सुलझा जाए।


गुस्से में सो जाएं

35 साल के ओझस बताते हैं कि अगर आप उस तरह के व्यक्ति हैं, जो लड़ाई होने पर बहुत ज्यादा इमोशनल हो जाते हैं, तो बेहतर है कि आप सभी बातों को छोड़ गुस्से में बिस्तर पर चले जाएं। अगली सुबह इस मुद्दे के बारे में उस समय अपने साथी से बात करें, जब आप दोनों ही शांत हो चुके हों और लड़ाई के बारे में बात करने के लिए तैयार हों।


रिश्ते में दिलचस्पी नहीं

ये भी पढ़ें : Meri Kahani : हनीमून से आने के बाद मेरी पत्नी मुझे नही कर पाती है खुश, कहीं उसने...

38 साल की आनंदिता कहती हैं कि अगर मेरा साथी मुद्दे को सुलझाए बिना बिस्तर पर जाने की कोशिश करता है, तो मुझे बहुत गुस्सा आता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम दोनों एक-दूसरे से कितना गुस्सा हैं। सोने से पहले समस्या को हल करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। मेरा मानना है कि इसे अगली सुबह तक खींचने का मतलब है कि दोनों को ही अपने रिश्ते में कम दिलचस्पी है।