home page

Tata ने किया कमाल, करीब दो साल बाद फिर मुनाफे में आई ये कंपनी

Tata ने हाल ही में एक बड़ी छलांग लगाई है। करीब दो साल बाद Tata की ये कंपनी फिर मुनाफे में आई है। आइए नीचे खबर में जानते हैं विस्तार से- 

 | 
Tata ने किया कमाल, करीब दो साल बाद फिर मुनाफे में आई ये कंपनी

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। इंडियन ऑटो सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बड़ी छलांग लगाई है. कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे जारी किए हैं और 7 तिमाहियों यानी 21 महीने के बाद प्रोफिट देखने को मिला है. कंपनी के अनुसार तिमाही के दौरान कंपनी की ​गाडिय़ों की अच्छी सेल देखने को मिली है. जिसकी वजह से कंपनी का मुनाफा देखने को मिला है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर टाटा मोटर्स का तिमाही नतीजों में कितना मुनाफा देखने को मिला है.

ये भी पढ़ें : Today Gold ka rate : सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 5 गुना आई तेजी


कितना हुआ मुनाफा


टाटा मोटर्स ने चालू वित्त वर्ष 2022-23 की अक्टूबर-दिसंबर की तीसरी तिमाही में 3,043 करोड़ रुपये का नेट प्रोफिट देखने को मिला है. तिमाही के दौरान वाहनों की बिक्री अच्छी रहने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है. कंपनी को पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 1,451 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था.

ये भी पढ़ें : RBI Guidelines : लोन लेने वाले हो जाएं सावधान, RBI ने जारी की डिजिटल लेंडिंग पर नई गाइडलाइन


कितना बढ़ा रेवेन्यू


शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय भी बढ़कर 88,489 करोड़ रुपये हो गई. पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 72,229 करोड़ रुपये रही थी. इस दौरान एकल आधार पर, कंपनी का शुद्ध लाभ दोगुना से अधिक होकर 506 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले समान तिमाही में यह 176 करोड़ रुपये था. टाटा मोटर्स ने कहा कि बीती दिसंबर तिमाही में टाटा समूह की ब्रिटिश इकाई जगुआर लैंड रोवर का राजस्व 28 प्रतिशत बढ़कर छह अरब पाउंड रहा.

ये भी पढ़ें : महिला और सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, FD पर मिल रहा 10 फिसदी तक ब्याज


फ्लैट नोट बंद हुए टाटा मोटर्स के शेयर्स


बुधवार को कंपनी के शेयर फ्लैट नोट बंद हुए. आंकड़ों के अनुसार टाटा मोटर्स के शेयर 0.73 फीसदी यानी 3.10 रुपये की गिरावट के साथ 419 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ. वैसे आज कंपनी का शेयर 423.20 रुपये पर ओपन हुआ था. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 427 रुपये के साथ दिन के हाई पर भी पहुंचा. वहीं इसके विपरीत कंपनी का शेयर 417.70 रुपये के साथ दिन के लोअर लेवल पर भी गया. एक दिन पहले कंपनी का शेयर 422.10 रुपये पर बंद हुआ था.