home page

Train हरियाणा में 1 अगस्त से सुनाई देगी 8 और ट्रेनों की सीटी, देखिए लिस्ट

Haryana New Train Service  ट्रेन में सफर करने वाले हरियाणा (haryana) के यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दिल्ली रेलवे मंडल के प्रवक्ता कुलतार सिंह के मुताबिक 1 अगस्त से हरियाणा में 8 और ट्रेनों की सीटी सुनाई देने वाली है। जिसको लेकर रेलवे (railway) द्वारा समय सारणी अगले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा
 
 | 
Train हरियाणा में 1 अगस्त से सुनाई देगी 8 और ट्रेनों की सीटी, देखिए लिस्ट

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा एक अगस्त से दस अगस्त तक जींद से होकर गुजरने वाली आठ ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। इनमें जींद से पानीपत और सोनीपत रूट पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेन, जींद-रोहतक, दिल्ली-जींद-भठिंडा, जींद-फिरोजपुर रूट पर चलने वाली ट्रेन शामिल हैं।

इसके अलावा कुरुक्षेत्र से चलकर जींद होते हुए दिल्ली जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी दस अगस्त के आसपास शुरू होने वाली है। ट्रेन नंबर 54025 रोहतक से जींद होते हुए पानीपत पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 54026 पानीपत से जींद होते हुए रोहतक की तरफ जाएगी।

 

कोरोना काल से पहले इस रूट पर चार ट्रेन चलती थी। वहीं जींद-सोनीपत रूट पर ट्रेन नंबर 74029.74030 पैसेंजर आनरूट होंगी। कोरोना संक्रमण से पहले इस रूट पर चार ट्रेन चलती थी। जींद-फिरोजपुर, दिल्ली-जींद-भठिंडा, जींद-रोहतक ट्रेन, जींद से फिरोजपुर, दिल्ली से जींद होते हुए भठिंडा और जींद से रोहतक की पैसेंजर ट्रेनों को भी चलाने को लेकर हरी झंडी मिली है। दिल्ली रेलवे मंडल प्रवक्ता कुलतार सिंह ने बताया कि रेलवे ने दिल्ली मंडल की कुछ ट्रेनों का संचालन करने का फैसला लिया है। संचालन को लेकर समय सारिणी का नोटिफिकेशन अगले सप्ताह तक जारी किया जाएगा।