home page

Amazon और Indian Railway का टायअप, अब आपको मिलेंगी ये एडवांस सर्विस

अमेजन इंडिया ने 110 से अधिक ‘इंटरसिटी’ मार्ग पर ग्राहकों तक अपने सामान की डिलिवरी के लिए भारतीय रेलवे के साथ हाथ मिला लिया है। अब आपको एक खास सुविधा भी मिलने जा रही है। जिसका जिक्र खबर में किया गया है। पढ़िए पूरी डिटेल।
 | 
Amazon और Indian Railway का टायअप, अब आपको मिलेंगी ये एडवांस सर्विस

HR Breaking News : नई दिल्ली : Amazon and Indian Railway join hands: इंडियन रेलवे के साथ रिश्ते मजबूत करते हुए अमेजन इंडिया ने बड़ी घोषणा की है। अमेजन ने Indian Railway के साथ मिलकर ग्राहक पैकेजों की डिलिवरी को 325 से अधिक इंटरसिटी में बढ़ाया है।
कंपनी के अनुसार 2019 के बाद से रेलवे लेन में यह 5 गुना वृद्धि है।

कंपनी ग्राहकों को विशेष रूप से देश के दूर-दराज के इलाकों में एक दिन और दो दिन की डिलीवरी देने की पेशकश कर रही है. इसके साथ, अमेज़ॅन इंडिया अब भारतीय रेलवे के साथ हरसुगुडा, रत्नागिरी, कुरनूल, नांदेड़, बरेली, बोकारो और रुद्रपुर जैसे शहरों में ग्राहक पैकेज ले जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : business idea: बिना एक पैसा लगाए शुरू करें ये बिजनेस, 8 साल में बन जाएंगे करोड़पति

औ भी बेहतर हो जाएगी Amazon की Service

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने 110 से अधिक ‘इंटरसिटी’ मार्ग पर ग्राहकों तक अपने सामान की डिलिवरी के लिए भारतीय रेलवे के साथ हाथ मिलाया है। कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि ग्राहकों को एक से दो दिन के भीतर उनके सामान की डिलिवरी सुनिश्चित करने के लिए उसने यह समझौता किया है।

ये खबर भी पढ़ें : Snacks Business : कम खर्च में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

2019 में रेलवे और अमेजन ने साथ काम करना शुरू किया

अमेजन ने कहा, ‘कंपनी 2019 में भारतीय रेलवे के साथ काम करना शुरू किया. कंपनी के लिए देश के भीतरी इलाकों में ग्राहकों को एक से दो दिन में डिलिवरी के वादे को पूरा करने में यह एक प्रमुख कारण है. अब वह रेलवे के साथ 110 से अधिक इंटरसिटी मार्ग पर काम कर रही है.’


इन शहरों में मिलेगी खास सर्विस


बयान के अनुसार अमेजन इंडिया अब भारतीय रेलवे के साथ झारसुगुडा, रत्नागिरी, कुरनूल, नांदेड़, बरेली, बोकारो और रुद्रपुर जैसे शहरों और कस्बों में ग्राहकों को उनके सामान की डिलिवरी कर रही है।