home page

UP Ka Mausam : बढ़ने वाली है सर्दी, यूपी के 25 जिलों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

हल्की बारिश के साथ मौसम ने करवहट बदली है हाल ही में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यूपी के 25 जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टी की संभावना जताई जा रही है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं आने वाला कैसा रहेगा मौसम- 

 | 
UP Ka Mausam : बढ़ने वाली है सर्दी, यूपी के 25 जिलों में बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

HR Breaking News (ब्यूरो)। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और भूस्खलन ने जहां दुश्वारियां बढ़ाई हैं तो वहीं मैदानों में बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ी है.  पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. 24-25 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. रविवार शाम को कानपुर, उन्‍नाव में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे. इसके चलते प्रदेश के कई जिलों में भी सर्दी में ठिठुरन महसूस की गई. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी ऐसा मौसम ऐसा ही रहेगा।

मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में तेज बारिश

ये भी पढ़ें : Supreme Court Case : कोर्ट की बात, पैतृक संपत्ति को बेचने के लिए इन लोगों की लेनी होगी परमिशन

रविवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली. कानपुर में शाम तेज बारिश हुई. वहीं, कानपुर के आर्य नगर, परेड और कल्‍याणपुर सहित कई क्षेत्रों में बारिश के साथ ओले भी गिरे. कानपुर स्थित सीएसए कृषि विश्‍वविद्यालय के मुताबिक, शहर में 0.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

बारिश-ओले के बाद ठंड में इजाफा

वहीं, उन्नाव में भी मौसम का मिजाज रविवार को बदला. बारिश के साथ कई इलाकों में ओले गिरे. ओले गिरने से एक बार फिर ठंड बढ़ गई. वहीं, इटावा में लगातार पड़ रही ठंड के बीच बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश और ओले गिरने के बाद ठंड में इजाफा हो जाएगा. रात में सर्द हवाएं चल सकती हैं. बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर पहले ही आशंका जताई थी।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर बताया है कि बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में ठंड (UP Weather Update) बढ़ सकती है. बता दें कि यूपी में रविवार को अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान  9 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया था.  मौसम विभाग ने देश के मैदानी इलाकों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश जबकि 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बारिश की संभावना जताई है.  वहीं दिल्ली-एनसीआर में मौसम में बदलाव का असर सोमवार (23 जनवरी) से ही दिखना शुरू हो जाएगा।

मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार, कुछ इलाकों में बरसात

ये भी पढ़ें : 7th pay Commission : 48 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशनभोगियों को सरकार देगी सौगात

मौसम विभाग के मुताबिक आज भी पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी.  मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं. 28 तक ऐसा ही मौसम रहेगा. 25 को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी संकेत हैं. सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया।