home page

Vastu Tips: किचन में रखें हमेशा ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

kitchen vastu: आज हम आपको किचन के वास्तु शास्त्र के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आप इन उपाय को कर लेते हैं तो आप पर सदा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी. आइए नीचे जानते हैं इन खास उपाय के बारे में...

 | 
Vastu Tips: किचन में रखें हमेशा ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

HR Breaking News (ब्यूरो) : Vastu Tips for kitchen : वास्तु का हमारे जीवन पर बहुत असर पड़ता है, अगर घर में वास्तु के हिसाब से चीजें हों तो हमारी जिंदगी पर बहुत ही सकारात्मक असर होता है, वहीं अगर वास्तु गलत हो घर का तो जीवन में अनेक परेशानियां घिर जाती हैं। आज हम आपको किचन के एक ऐसे वास्तु के बारे में बताने वाले हैं उसे अगर आप जीवन में अपना लें तो आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा होने से कोई नहीं रोक सकता है और आपके घर के चारों तरफ से धन आगमन के रास्ते खुल जाएंगे।

ये भी पढ़ें : ये 4 खास गुण अपनाने से कामयाबी चूमेगी आपके कदम


घर के किचन में कभी न खत्म होने दें ये 5 चीजें


घर में नमक अगर खत्म होने वाला है तो उसे कभी भी कल पर न टालें, बल्कि तुरंत लेकर आएं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर बार-बार घर में नमक पूरी तरह से खत्म होता है तो घर में निगेटिविटी आती है और वास्तु दोष होता है। घर की महिलाओं पर बुरा असर पड़ता है और मां लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं।


हल्दी न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाती है बल्कि सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। घर के किचन से कभी भी हल्दी नहीं खत्म होनी चाहिए। हल्दी खत्म होने से पहले ही नया पैकेट ले आएं। कहते हैं हल्दी खत्म होने से गुरु दोष लगता है, क्योंकि भगवान विष्णु को हल्दी और पीला रंग बहुत प्यारा है। इसलिए खत्म होने से पहले ही हल्दी ले आएं, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो बच्चों की पढ़ाई पर इसका असर दिखता है और घर के शुभ कार्यों में रुकावटें आती हैं।

ये भी पढ़ें : इन तीन कारणों की वजह से बर्बाद होते है युवा, बनाकर रखें इनसे दूरी


आटा


वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर से कभी भी आटा पूरी तरह नहीं खत्म होना चाहिए। आटा खत्म होने से पहले ही नया आटा लेकर रख दें, वरना घर में गरीबी आती है और इसके दुष्प्रभाव से आपके मान-सम्मान में हानि भी होती है। 

ये भी पढ़ें : परिवार के साथ भूलकर भी न देखें ये 6 वेब सीरीज, हद से ज्यादा है बोलड सीन्स


चावल


अक्षत का इस्तेमाल पूजा-पाठ में किया जाता है, इसे बहुत ही पवित्र माना जाता है। इसलिए ये ध्यान रखना है आपको कि ये कभी भी पूरी तरह खत्म न हो, खत्म होने से पहले ही चावल और लें आएं, वरना इससे शुक्र दोष लगता है। अगर चावल खत्म हो जाए तो घर से वैभव खत्म हो जाता है। अगर घर में हमेशा चावल रहता है तो मां लक्ष्मी खुश रहती हैं और घर धन-धान्य से भरा रहता है।

सरसों का तेल

ये भी पढ़ें : घर को बर्बाद कर देती हैं ये चरित्रहीन महिलाएं! ऐसे करें पहचान


सरसों का तेल हमारे घरों में खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होता है। सरसों के तेल का संबंध शनि देव से होता है। अगर तेल खत्म होने के बाद आप तेल लाएंगे तो शनिदेव नाराज हो जाते हैं। इसलिए बेहतर यही है कि सरसों का तेल खत्म होने से पहले ही तेल ले आएं। संभव हो तो हर शनिवार तेल का दान करें।

नोट- ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। HR Breaking News इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।